रीवा

रीवा परिवहन विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही, 17 ऑटो और 2 बस जप्त

रीवा परिवहन विभाग की ताबड़तोड़ कार्यवाही, 17 ऑटो और 2 बस जप्त
x
परिवहन विभाग की टीम नियम विरुद्ध सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की जांच की गई.

Rewa RTO News: परिवहन विभाग की टीम नियम विरुद्ध सड़कों पर दौड़ रहे वाहनों की जांच की गई। जांच के दौरान कई वाहन परिवहन विभाग के गिरफ्त में आए हैं। इन वाहनों को जप्त करते हुए माननीय न्यायालय रीवा में भेज दिया गया है। साथ ही माननीय उच्च न्यायालय के आदेशानुसार ऑटो रिक्शा के खिलाफ विशेष जांच अभियान चलाया गया। 17 ऑटो जप्त किए गए। वही दो बस भी बिना परमिट के सड़क पर चलती हुई पाई गई। जिसे जप्त कर लिया गया है।

परिवहन सुरक्षा स्क्वाड ने लगाई जांच

परिवहन सुरक्षा स्क्वायर द्वारा शासन के नियमों का पालन करवाने इस समय सड़क पर उतरी हुई है। परिवहन विभाग के अनुमति के बगैर बिना परमिट के वाहन सड़कों पर दौड़ रहे हैं। यात्री सुरक्षा मानकों का ध्यान नहीं दिया जा रहा। इन सब बातों को ध्यान में रखते हुए तथा उच्च न्यायालय के आदेश पर इन दिनों विशेष जांच अभियान चलाया जा रहा है।

जब्त किए गए वाहन

जांच अभियान में परिवहन सुरक्षा स्क्वायड के द्वारा 19 वाहनों से मोटरयान कराधान अधिनियम के अनुसार चालानी कार्यवाही करते हुए 162412 रुपए कि बिना परमिट शास्ति अधिरोपित की गई। चलाए गए जांच अभियान में 17 ऑटो टैक्सी के साथ ही दो बसों को भी जब्त किया गया है। साथ ही प्रकरण बनाकर माननीय न्यायालय रीवा में भेजा गया।

धान के अवैध परिवहन पर नजर

कलेक्टर रीवा के आदेश पर उत्तर प्रदेश से अवैध रूप से आने वाली धान पर परिवहन विभाग अपनी नजर जमाए हुए हैं। हालांकि इसके लिए राजस्व तथा प्रशासनिक अमले की टीम लगाई गई है। साथ ही कलेक्टर ने परिवहन विभाग को भी जांच जारी रखने का आदेश दिया था। परिवहन विभाग की टीम उत्तर प्रदेश से रीवा जिले की सीमा में प्रवेश होने वाले वाहनों की कड़ी निगरानी की जा रही है।

Next Story