रीवा

रीवा लोकायुक्त की ताबड़तोड़ कार्रवाई, एक ही दिन में तीन अलग-अलग मामलो में तीन रिश्वतखोर पकड़ाए

Rewa Lokayukta
x
रीवा लोकायुक्त (Rewa Lokayukta) ने एक ही दिन में तीन अलग-अलग मामलो में तीन रिश्वतखोरों को पकड़ा है।

Rewa Lokayukta News: मजदूर से रिश्वत के रूप में पांच हजार रूपए मांगने वाले आरोपी को लोकायुक्त पुलिस टीम ने पकड़ लिया है। लोकायुक्त की टीम द्वारा यह कार्रवाई जनपद कार्यालय देवसर में की गई। आरोपी रूकमणी कांत द्विवेदी 58 वर्ष पीसीओ जनपद पंचायत देवसर को लोकायुक्त टीम द्वारा रंगे हांथो गिरफतार किया गया। इस कार्रवाई को सफलतापूर्वक अंजाम तक पहुंचाने में लोकायुक्त निरीक्षक जियाउल हक और उनके 12 सदस्यीय टीम की अहम भूमिका रही।

क्यों मांगे थे पैसे

फरियादी विनीत गौतम पुत्र धर्मेंन्द्र गौतम 26 वर्ष निवासी डौवडोल तहसील देवसर सिंगरौली ने गत दिवस लोकायुक्त में आरोपी पीसीओ द्वारा 5 हजार की रिश्वत मांगे जाने की शिकायत की थी। शिकायत की पुष्टि किए जाने के बाद मंगलवार को लोकायुक्त टीम ने आरोपी पीसीओ को पकड़ लिया।

लोकायुक्त पुलिस ने बताया कि आवेदन की बहन के विवाह के बाद मुख्यमंत्री कन्यादान योजना का पैसा स्वीकृत हेतु फील्ड निरीक्षण के एवज में पीसीओ द्वारा पैसे की मांग की गई थी। आवेदक मजदूरी करता है। उसके पास पीसीओ को देने के लिए पैसे भी नहीं थे। बिना पैसे लिए पीसीओ फील्ड निरीक्षण करने को ही तैयार नहीं था। इसी कड़ी में आवेदक की शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को पकड़ लिया।

दंपत्ति की शिकायत पर रिश्वत लेते दो धराए

लोकायुक्त पुलिस ने एक ही मामले में दो लोगों को रिश्वत लेते गिरफतार किया है। बताया गया है कि फरियादी दंपत्ति को संबंधित अधिकारी पेट्रोल पंप खोलने के लिए एनओसी नहीं दे रहे थे। एनओसी के बदले अधिकारियों द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। इसी कड़ी में महिला सुलेखा पटेल और उसके पति सुरेश पटेल निवासी बन्नी नईगढ़ी की शिकायत पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दो लोगों को रिश्वत लेते गिरफतार किया है।

एक ही दिन में रीवा शहर में एक साथ की गई यह कार्रवाई चर्चा की विषय बनी हुई है। बताया गया है कि लोकायुक्त टीम ने जिन लोगों को रिश्वत लेते गिरफतार किया है उसमें 40 हजार की रिश्वत लेते विनीत त्रिपाठी सहायक ग्रेड 3 संभाग क्रमांक 1 एमपीआरडीसी शामिल है।

इसी प्रकार पुलिस द्वारा इसी मामले में दूसरी कार्रवाई करते हुए जिला खाद्य आपूर्ति अधिकारी चेतराम कौशल को 10 हजार की रिश्वत लेते हुए पकड़ा है। आरोपी को पुलिस ने उस वक्त गिरफतार किया जब वह कलेक्ट्रेट के पीछे स्थित होटल राज पैलेस के कमरा नंबर 118 में फरियादी सुरेश से 10 हजार की रिश्वत ले रहा था।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story