रीवा

मऊगंज थाना प्रभारी निलंबित: दहेज पीड़िता से TI ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, गिरफ्तारी के डर से फरार हुआ

मऊगंज थाना प्रभारी निलंबित: दहेज पीड़िता से TI ने शादी का झांसा देकर दुष्कर्म करने का आरोप, गिरफ्तारी के डर से फरार हुआ
x
पुलिस ने सिहोरा में पदस्थ रहे टीआइ गिरीश धुर्वे के साथ पुत्र को भी आरोपी बनाया है, रविवार को मऊगंज एसपी ने टीआई को निलंबित कर दिया।

रीवा/मऊगंज/जबलपुर. मऊगंज थाना में बतौर थाना प्रभारी पदस्थ टीआई गिरीश धुर्वे को निलंबित कर दिया गया है। टीआई के खिलाफ एक महिला दहेज प्रताड़ना की शिकायत लेकर थाने गई थी। महिला का आरोप है कि शादी का झांसा देकर टीआइ दो साल तक यौन शोषण करता रहा। जब पीड़िता ने शादी का दबाव डाला तो रिवाल्वर अड़ाकर स्टॉम्प में साइन करवाए और बेटे से धमकवाया। महिला की शिकायत पर मऊगंज टीआइ के खिलाफ बलात्कार सहित अन्य धाराओं में मामला दर्ज किया गया है।

टीआई के खिलाफ मामला दर्ज होते ही रविवार को मऊगंज एसपी वीरेंद्र जैन ने उसे निलंबित करने का आदेश जारी किया। इधर गिरफ्तारी के डर से निलंबित मऊगंज थाना टीआई गिरीश धुर्वे फरार हो गया है।

मामला 2021 का है, तब सिहोरा में पदस्थ रहे टीआइ गिरीश धुर्वे के खिलाफ इसी थाना क्षेत्र की महिला ने रेप का मामला दर्ज कराया है। गिरीश धुर्वे की वर्तमान में रीवा जिले के मऊगंज थाना में पदस्थापना है। महिला ने शिकायत में बताया कि जून 2021 में वह ससुराल की दहेज प्रताड़ना से परेशान होकर सिहोरा थाना रिपोर्ट दर्ज कराने गई थी। टीआइ ने घर आकर बयान दर्ज करने की बात कहकर भेज दिया था। इसके बाद घर पहुंचा और भरोसा दिया। घर लगातार आने लगे।

टीआइ ने खुद को बताया था अविवाहित

महिला का आरोप है कि टीआइ गिरीश ने खुद को अविवाहित बताते हुए उसे शादी का झांसा दिया। पहली बार उसके घर पर ही रेप किया, विरोध करने पर खुद को पति बताते रहे। इसके बाद यह सिलसिला लगातार चलने लगा, धमकाकर बुलाते और रेप करते। महिला का दावा है कि उसे सरकारी क्वार्टर में ले जाकर भी कई बार बलात्कार किया। दबाव डालने पर 25 नवम्बर 2021 को मंदिर में माला डालकर शादी की और पत्नी बना लिया।

बेटे ने कनपटी पर रिवॉल्वर अड़ाया

पीड़िता ने आरोप लगाया कि जब उसे धुर्वे के पहले से ही विवाहित होने का पता चला तो उसने धोखा देने के लिए उन्हें भला बुरा कहा, पर धमकाकर चुप करा दिया। इसके बाद रिवाल्वर अड़ाकर स्टॉम्प पर साइन कराया और उस दौरान भी रेप किया। महिला ने पुलिस को बताया कि टीआइ धुर्वे के बेटे ने जून 2023 में उसे पकड़कर कनपटी पर रिवाल्वर अड़ाया और जान से मारने की धमकी दी। पुलिस ने पिता के साथ पुत्र को भी आरोपी बनाया है।

Next Story