रीवा

रीवा में आफत की बारिश / बाढ़ प्रभावित इलाके से 300 लोगों को राहत कैंप भेजा गया, SDRF के जवान तैनात, नदी किनारे वाले इलाकों में अलर्ट जारी

Aaryan Dwivedi
1 Aug 2021 5:23 PM GMT
रीवा में आफत की बारिश / बाढ़ प्रभावित इलाके से 300 लोगों को राहत कैंप भेजा गया, SDRF के जवान तैनात, नदी किनारे वाले इलाकों में अलर्ट जारी
x
रीवा. जिले के त्योंथर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाका (flood affected area) उसर गाँव से 300 लोगों को निकालकर राहत कैंप (relief camp) भेज दिया गया है. उसर गाँव डूब क्षेत्र में आता है इसलिए लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं गांव गाँव में SDRF के जवानों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही प्रशासन ने नदी किनारे वाले अन्य गाँवों के लिए अलर्ट भी जारी किया है. 

रीवा. जिले के त्योंथर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाका (flood affected area) उसर गाँव से 300 लोगों को निकालकर राहत कैंप (relief camp) भेज दिया गया है. उसर गाँव डूब क्षेत्र में आता है इसलिए लोगों को वहां से सुरक्षित निकाल लिया गया है. वहीं गांव गाँव में SDRF के जवानों की तैनाती कर दी गई है. साथ ही प्रशासन ने नदी किनारे वाले अन्य गाँवों के लिए अलर्ट भी जारी किया है.

शनिवार की रात से रीवा में आफत की बारिश जारी है. टमस, बीहर, बिछिया नदियाँ उफान पर हैं. जिसके चलते तराई अंचल में अलर्ट घोषित कर दिया गया है. त्योंथर क्षेत्र के बाढ़ प्रभावित इलाका वाले उसर गाँव को होमगार्ड और एसडीआरएफ की टीम के द्वारा खाली कराकर स्कूल में भेज दिया गया है. लगभग 300 लोगों को सुरक्षित स्थान पर पहुंचा दिया गया है. इन सभी के रहने खाने का जिम्मा सरपंच और सचिव को सौंपा गया है. वहीं प्रशासनिक अमला स्थिति पर बराबर नजर बनाए हुए है.

इधर बाढ़ को लेकर जिला प्रशासन अलर्ट है. त्योंथर क्षेत्र के लिए एक संभागीय एसडीआरईएफ की टीम रवाना कर दी गई है. जिससे एक प्लाटून कमांडर के साथ 12 एसडीआरईएफ के जवान शामिल होंगे. इस टीम में एसडीआरईएफ रीवा, सतना, सीधी और सिंगरौली जिले के जवानों को शामिल किया गया. जो मोटर बोट के सहारे रेस्क्यू आपरेशन करेंगे.

जायजा लेने निकले कलेक्टर व एसपी

बताया गया कि रीवा जिले में बाढ़ को देखते हुए कलेक्टर इलैयाराजा टी, एसपी राकेश कुमार सिंह और एएसपी शिवकुमार वर्मा गांव क्षेत्रों के भ्रमण पर निकले है. वे स्थानीय प्रशासन से संवाद करते हुए नदी और नालों सहित ग्रामीण क्षेत्रों में बाढ़ की स्थिति जायजा ले रहे है.

Tags???? 
Next Story
Share it