रीवा

Rewa-Mumbai Train: WCR ने रीवा-मुंबई ट्रेन की परिचालन अवधि बढ़ाई, अच्छा रेस्पॉन्स दे रही

Rewa Mumbai Express Train News
x
पश्चिम-मध्य रेलवे (WCR) ने रीवा से होकर जबलपुर के रास्ते मुंबई तक जाने वाली 'रीवा-मुंबई' ट्रेन (Rewa Mumbai Train) के परिचालन अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है.

Railways extended operating period of Rewa-CSTM Mumbai Train : पश्चिम-मध्य रेलवे (WCR) ने रीवा से होकर जबलपुर के रास्ते मुंबई तक जाने वाली 'रीवा-छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (मुंबई)' ट्रेन (Rewa CSTM Mumbai Train) के परिचालन अवधि को बढ़ाने का निर्णय लिया है. बताया जा रहा है कि इस ट्रेन का रेस्पॉन्स अच्छा मिल रहा है, साथ ही रेलवे को राजस्व भी उम्मीद के मुताबिक़ मिल रहा है, जिसकी वजह से इसके सञ्चालन अवधि को एक्सटेंड करने का फैंसला लिया गया है.

WCR के रेल सलाहकार सदस्य प्रकाश चंद शिवनानी ने इस संबंध में जानकारी देते हुए बताया है कि पश्चिम मध्य रेल मंडल से प्रत्येक गुरुवार को चलने वाली स्पेशल साप्ताहिक रीवा–छत्रपति शिवाजी टर्मिनल (मुंबई) यात्री गाड़ी की अवधि को रेल प्रशासन ने विस्तारित कर दिया है. रीवा से प्रत्येक गुरुवार को शाम 16.00 बजे चलकर सतना, कटनी, होकर जबलपुर में शाम 19.40 आने वाली उक्त ट्रेन की अवधि अब एक माह बढ़कर 27 अक्टूबर तक कर दी गयी है.

इसी तरह वापसी में भी यह ट्रेन न. 02188 की अवधि को भी 28 अक्तूबर तक विस्तारित किया गया है. वापसी में यह ट्रेन मुंबई (सी.एस.एम.टी.) से प्रत्येक शुक्रवार को दोपहर 13.30 बजे चलकर दादर, कल्याण,भुसावल, इटारसी मार्ग से होकर जबलपुर सुबह 05.10 बजे आकर कटनी, सतना होकर रीवा स्टेशन प्रातः 08.55 बजे पहुचेगी. उक्त ट्रेन की अवधि में विस्तार होने से आगामी माह में त्योहारों के समय में यत्रियो को आवागमन में विशेष लाभ मिलेगा.

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Aaryan Puneet Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story