रीवा

रेलवे समाचार: कल से चलेगी रीवा-बिलासपुर व रीवा-चिरमिरी ट्रेन

Rewa Bilaspur Express Train News
x
शहडोल रेलवे स्टेशन में तीसरी लाइन को जोड़ने का कार्य लगभग पूर्ण।

रीवा। रीवा से बिलासपुर व चिरमिरी को जाने वाली यात्री ट्रेन 12 मार्च से बहाल हो जायेगी। इन दोनों ट्रेन का संचालन पूर्व की भांति होने लगेगा। शादी-विवाह के समय पर ट्रेन के स्थगित होने से यात्रियों को परेशानी हुई। सम्भवतः अब ट्रेन के चलने से यात्रियों को राहत मिलेगी।

गौरतलब है कि इन दोनों ट्रेन का संचालन पिछले 22 दिन से स्थगित है। पहले गत 18 फरवरी से 27 फरवरी तक दोनों ट्रेन रद्द रहीं। इस अवधि में घुनघटी रेलवे स्टेशन में तीसरी लाइन को जोड़ने का कार्य हुआ। इसके उपरांत, 27 फरवरी से 11 मार्च तक के लिए दोनों ट्रेन निरस्त कर दी गईं, इस दौरान शहडोल स्टेशन में प्री-एनआई व नॉन इंटरलॉकिंग का कार्य हुआ।

उक्त अवधि में रीवा-बिलासपुर व चिरमिरी ट्रेन समेत 20 अन्य यात्री ट्रेन को रद्द किया गया है। अब कार्य पूर्ण होने पर संबंधित सभी यात्री ट्रेन बहाल होंगी। बता दें कि पिछले 6 महीने में इन दोनों ट्रेन को करीब 9 बार निरस्तगी की मार झेलनी पड़ी है, जिसका खामियाजा यात्री भुगतते हैं। बार-बार इस प्रकार ट्रेन को स्थगित करने से यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story