रीवा

सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी के 4 ठिकानों में लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई, रीवा में घर से 1 किलो सोने की ईंट व 80 लाख कैश बरामद

Sandeep Tiwari
14 July 2021 4:53 PM GMT
सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी के 4 ठिकानों में लोकायुक्त की छापेमार कार्रवाई, रीवा में घर से 1 किलो सोने की ईंट व 80 लाख कैश बरामद
x
Lokayukta Raid In Rewa News / रीवा में लोकायुक्त का छापा न्यूज़ : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया जिले (Umaria District) में पदस्थ सहायक भू सर्वेक्षण आधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे (Land Survey Officer Munendra Kumar Dubey) के यहां की गई कार्रवाई में करोड़ों की सम्पत्ति मिली है। वहीं लोकायुक्त की टीम अभी भी जांच कर रही है। माना जा रहा है कि शाम के बाद ही कार्रवाई समाप्त हो पायेगी। आय से अधिक सम्पत्ति की जानकारी लोकायुक्त को मिली थी। जिसके बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई पूरी कर प्रदेश के चार शहरो रीवा (Rewa), भोपाल(Bhopal), शहडोल(Shahdol) और उमरिया(Umaria) जांच के लिए अनुमति मांगी और बुधवार को जांच शुरू कर दी। 

Lokayukta Raid In Rewa News / रीवा में लोकायुक्त का छापा न्यूज़ : मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के उमरिया जिले (Umaria District) में पदस्थ सहायक भू सर्वेक्षण आधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे (Land Survey Officer Munendra Kumar Dubey) के यहां की गई कार्रवाई में करोड़ों की सम्पत्ति मिली है। वहीं लोकायुक्त की टीम अभी भी जांच कर रही है। माना जा रहा है कि शाम के बाद ही कार्रवाई समाप्त हो पायेगी। आय से अधिक सम्पत्ति की जानकारी लोकायुक्त को मिली थी। जिसके बाद लोकायुक्त ने कार्रवाई पूरी कर प्रदेश के चार शहरो रीवा (Rewa), भोपाल(Bhopal), शहडोल(Shahdol) और उमरिया(Umaria) जांच के लिए अनुमति मांगी और बुधवार को जांच शुरू कर दी।

सुबह-सुबह दी दस्तक

लोकायुक्त एसपी राजेन्द्र कुमार वर्मा (Lokayukta SP Rajendra Kumar Verma) ने जानकारी देते हुए बताया कि मामले की शिकायत मिलने के बाद गोपनीय जांच करवाई गई। जिसमें मामला सही पाया गया। वही चार शहरों में जांच के लिस सर्च वारंट जारी करवाया गया। दबिश के लिए 25 सदस्यीय चार टीमें बनाई गई जो बुधवार को सुबह 5 बजे दबिश दी। सुबह-सुबह हुई कार्रवाई में सम्बधित घर के लोगों में सनंका खिच गया।

रीवा के मकान से निकली सोने का ईंट

जानकारी के अनुसार लोकायुक्त की टीम ने सहायक भू-सर्वक्षण अधिकारी मुनेन्द्र कुमार दुबे के रीवा (Rewa) के छत्रपति नगर स्थित आवास में कार्रवाई की। निरीक्षक प्रमेद्र सिंह ने बताया कि रीवा के आवास में पहले तो रिकार्ड खंगाले गये। साथ ही टीम ने जब अलमारी खोली तो उसमें एक किलो की सोने की ईंट मिली। 80 लाख कैश, 23 लाख की एफडी, करोड़ों की कृषि योग्य जमीन और प्लांट सहित कई लग्जरी वाहनों के रिकार्ड देखने के बाद टीम के सदस्य चौंक गये।

दे दिन चल सकती है जांच

सहायक भू-सर्वेक्षण अधिकारी मुनेंद्र कुमार दुबे (Land Survey Officer Munendra Kumar Dubey) के यहां चल रही कार्रवाई में जहां रीवा के मकान से करोड़ो रूपये की जानकारी मिली है। वही भोपाल के कोलार में भी में आलीशान मकान मिला है। वहीं भोपाल में कई प्लाट और कई जमीन के रिकार्ड मिले है। ऐसे में आधिकारियों का कहना है कि जांच में दो दिन का भी समय लग सकता है।

Next Story
Share it