रीवा

रीवा सहकारिता विभाग में लोकायुक्त का छापा, निरीक्षक व प्रभारी 10 हजार की रिश्वत लेते ट्रेप

Rewa Lakayukta Trap News
x
रीवा लोकायुक्त ने सहकारी उपभोक्‍ता भण्‍डार मर्यादित रीवा एवं कार्यालय सहायक आयुक्‍त सहकारी विभाग में रिश्वत के खिलाफ की कार्रवाई

Rewa Lakayukta Trap News: समिति के आडिट कार्य के लिए रिश्वत ले रहे धीरेन्‍द्र सिंह, सहकारी निरीक्षक कार्यालय सहायक आयुक्‍त सहकारिता विभाग रीवा एवं उदयशंकर तिवारी, प्रभारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी सहकारी उपभोक्‍ता भण्‍डार मर्यादित रीवा को उनके कार्यालय कक्ष में लोकायुक्त ने ट्रेप किया है। पकड़े गए धीरेन्द्र एवं उदयशंकर के खिलाफ भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत अपराध दर्ज करके लोकायुक्त रीवा कार्रवाई कर रही है।

दो कार्यालयों में घूमी रिश्वत की रकम

आडिट के एवज में सहकारी समिति प्रबंधक अशोक कुमार तिवारी घुरेहटा मउगंज रीवा के द्वारा उदयशंकर तिवारी, प्रभारी मुख्‍य कार्यपालन अधिकारी सहकारी उपभोक्‍ता भण्‍डार मर्यादित रीवा को 10,000 रूपये की रकम उनके उपभोक्ता कार्यालय में दी गई और वे रिश्वत की रकम निरिक्षक धीरेन्द्र सिंह के कार्यालय सहायक आयुक्त सहकारिता विभाग के उनके कक्ष में ले जाकर दी जा रही थीं। दोनों ही कार्यालयों में लोकायुक्त की टीम मौजूद रही और दोनो लोगों को पकड़ कर रिश्वत के खिलाफ कार्रवाई की है।

2020-21 के आडिट का है मामला

घुरेहटा समिति का प्रबंधक अशोक कुमार तिवारी ने लोकायुक्त में शिकायत किया था कि सहकारी समिति घुरेहटा की वर्ष 2020-21 की आडिट कार्य के लिए आरोपी निरिक्षक धीरेन्‍द्र सिंह द्वारा 20000 रूपये रिश्‍वत की मांग की जा रही है। प्राप्त शिकायत का सत्यापन लोकायुक्त पुलिस अधीक्षक रीवा गोपाल सिंह धाकड़ द्वारा कराया गया, जिसमें रिश्वत की मांग किया जाना प्रमाणित पाया जाने पर 04 मई 2022 को लोकायुक्त संभाग रीवा की टीम ने सहकारी उपभोक्‍ता भण्‍डार मर्यादित रीवा में पहुची थी।

बताया गया है कि शिकायत कर्त्ता अशोक तिवारी ने उदयशंकर तिवारी को रिश्‍वत के रूपये 10000 रुपए दिए और उदयशंकर ने आरोपी धीरेन्‍द्र सिंह से दूरभाष पर बात कर उनके कार्यालय सहायक आयुक्‍त कार्यालय रीवा में जाकर 10000 रूपये रिश्वत के रूपये दिए जा रहे थें, वहां मौजूद लोकायुक्त की टीम ने दोनों लोगो को अपने कब्जे में ले लिया। इस मामले में लोकायुक्त ने दोनों को आरोपी बनाया है।

कार्रवाई में ये रहे शामिल

इस कार्रवाई में उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार, उप पुलिस अधीक्षक राजेश पाठक, निरीक्षक प्रमेंद्र कुमार, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला, उप निरीक्षक आकांक्षा पाण्‍डेय एवं 15 सदस्यीय टीम शामिल रही।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story