रीवा

रीवा: शहर में जाम से परेशान हो रही पब्लिक, मॉडल रोड निर्माण कार्य के चलते बनी स्थिति

rewa madhya pradesh news
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) शहर में पब्लिक को जाम के कारण परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है।

Rewa MP News: शहर में जाम से हर आम और खास परेशान है। स्थिति यह है कि जाम के कारण आम जन को भारी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गौरतलब है कि शहर के पुराने बस स्टैण्ड के समीप निर्माणाधीन सड़क के कारण सोमवार को दोपहर 12 से 2 बजे तक शहर जाम के हवाले रहा। स्थिति यह रही कि शहर के सभी प्रमुख मार्ग और गलिया जाम के हवाले रही। चारों तरफ वाहनों के थमे पहिए और हार्न के शोर ही सुनाई देते रहे। जिन जिम्मेदारों के कंधो पर जाम की व्यवस्था को बेहतर बनाने की जिम्मेदारी है वह हांथ पर हांथ धरे बैठे रहे। गौरतलब है कि मार्तण्ड तिराहे से लेकर जय स्तंभ चौक तक मॉडल रोड का एक ओर कार्य चल रहा है। ऐसे में यातायात व्यवस्था को बेहतर बनाने के लिए वनवे ट्रैफिक किया गया है। लेकिन यातायात व्यवस्था के सुचारू रूप से संचालन की यह योजना पूरी तरह से नाकाफी साबित हो रही है।

तीन साल से चल रहा निर्माण कार्य

बताया गया है कि रतहरा बाईपास से लेकर चोरहटा बाईपास तक मॉडल रोड का निर्माण कार्य किया जाना है। तीन साल पूर्व यहां निर्माण कार्य शुरू किया गया था। शहरवासियों के लिए यह निर्माण कार्य आम जन मानस के लिए परेशानी का सबब बना हुआ है। बताते हैं कि दोनो छोर के शुरूआत और अंतिम जगह का निर्माण कार्य पूरा कर लिया गया है। लेकिन जहां निर्माण कार्य अधूरा है वहां डस्ट और धूल के कारण निकलना मुश्किल हो गया है। इसके अलावा इस निर्माण कार्य के कारण जाम की स्थिति भी बनती रहती है।

जाम का एक कारण अतिक्रमण भी

जाम के कई कारणों में से एक अहम कारण अतिक्रमण भी है। बताया गया है कि शहर के जय स्तंभ चौक, खन्ना चौराहा, प्रकाश चौराहा, अस्पताल चौराहा, धोबिया टंकी में अवैध तरीके से अतिक्रमण किया गया है। अतिक्रमण किए जाने के कारण यहां की सड़के संकरी हो गई है। जिसके कारण जाम के हालात यहां बनते रहते हैं। इसके अलावा नगर निगम प्रशासन द्वारा खाना पूर्ति करते हुए यदाकदा जाम को हटाने का कार्य किया जाता है। जिसका परिणाम यह निकलता है कि जहां से जाम हटाया जाता है वहां फिर से अतिक्रमण कर लिया जाता है।

इनका कहना है

जाम में फंसे कार सवार कमलेश्वर द्विवेदी ने बताया कि एक महीने से शहर में जाम की स्थिति बन रही है। कहने को तो मॉडल रोड का निर्माण कार्य किया जा रहा है, लेकिन वनवे ट्रैफिक कर आम जन को जानबुझ कर जाम के फंसने के लिए छोड़ दिया जाता है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story