रीवा

युवाओं को PMEGP ऋण आवंटन न करने पर बैंक शाखा प्रबंधकों पर नाराज हुए कलेक्टर इलैयाराजा टी

Ankit Neelam Dubey
16 Feb 2021 6:33 AM GMT
युवाओं को PMEGP ऋण आवंटन न करने पर बैंक शाखा प्रबंधकों पर नाराज हुए कलेक्टर इलैयाराजा टी
x
रीवा. रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि युवाओं को स्वरोजगारी बनाने के लिए भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP) प

युवकों को स्वरोजगारी बनाने के लिए PMEGP अन्तर्गत ऋण सुविधा प्रदान करे : कलेक्टर इलैयाराजा टी

रीवा. रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने बताया कि युवाओं को स्वरोजगारी बनाने के लिए भारत सरकार द्वारा प्रधानमंत्री रोजगार सृजन कार्यक्रम (PMEGP) प्रारंभ किया गया है. इस योजना के अन्तर्गत बैंकों के माध्यम से ऋण सुविधा प्रदान की जाती है.

कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा कि वित्तीय वर्ष 2020-21 हेतु योजना के अन्तर्गत प्राप्त लक्ष्य के विरूद्ध नोडल विभागों द्वारा बैंकों को पर्याप्त प्रकरण प्रेषित किये जा चुके हैं. लेकिन शाखा प्रबंधकों द्वारा ऋण सुविधा स्वीकृत करने के लिए रूचि नहीं ली जा रही है यह आपत्ति जनक है.

युवकों को स्वरोजगारी बनाने के लिए #प्रधानमंत्री_रोजगार_सृजन_कार्यक्रम अन्तर्गत ऋण सुविधा प्रदान करे- @RewaCollector Read More... https://t.co/NBxM3q190O#JansamparkMP pic.twitter.com/BJJAl2bY75

— Collector Rewa (@RewaCollector) September 15, 2020

स्वरोजगार योजनाओं में PMEGP (Prime Minister Employment Generation Programme) ही संचालित है वर्तमान में अन्य योजनाएं संचालित नहीं हैं इसके बाद भी बैंक शाखा प्रबंधकों द्वारा युवकों को ऋण सुविधा प्रदान न कर प्रकरण प्राप्त न होने की बात कहकर युवकों को वापस किया जा रहा है. जिससे युवाओं द्वारा बैंकों के प्रति असंतोष व्यक्त किया जाता है. समस्त बैंक शाखा प्रबंधकों को निर्देश दिये गए हैं कि वे योजना के अन्तर्गत प्रेषित प्रकरणों का सकारात्मक निराकरण कर युवाओं को ऋण सुविधा प्रदान करें.

ख़बरों की अपडेट्स पाने के लिए हमसे सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर भी जुड़ें:

Facebook, Twitter, WhatsApp, Telegram, Google News, Instagram

Next Story