रीवा

रीवा केंद्रीय जेल से 29 कैदी रिहा, जेल में अच्छे आचरण पेश करने पर मिली माफी

रीवा केंद्रीय जेल से 29 कैदी रिहा, जेल में अच्छे आचरण पेश करने पर मिली माफी
x
MP Rewa News : रीवा के केंद्रीय जेल से 29 कैदियों को गांधी जंयती के अवसर पर रिहाई दी गई है.

MP Rewa News : केन्द्रीय जेल रीवा मे अपने गुनाहों की सजा काट रहे ऐसे 29 कैदियों के लिए गांधी जयंती (Gandhi Jayanti) का सुखद सवेरा आया, जब उन्हे जेल प्रशासन ने रिहाई का लाभ देते हुए जेल से छोड़ा दिया है। रिहा होने वाले कैदियों में 27 पुरूष एवं 2 महिला कैदी शमिल रही। इस दौरान जेल प्रशासन के अधिकारी मौजूद रहें।

अच्छे आचरण का मिला लाभ

जेल प्रशासन के अधिकारियों ने बताया कि जेल मुख्यालय भोपाल (Jail Headquarters Bhopal) के आदेश पर 29 कैदियों को रिहा किया जा रहा है। महिला और पुरूष कैदी जेल में रहते हुए अच्छे आचरण से पेश आये जिस कारण उन्हे रिहाई दी जा रही है। सभी कैदी आजीवन कारावास की सजा काट रहे थे।

सम्मान कर जेल अधिकारीयों ने किया विदा

जेल प्रशासन ने कैदियों की रिहाई के दौरान उन्हे माला पहनाया और मिठाई श्री फल देकर न सिर्फ उनके आगे के जीवन की उज्जवल भविष्य की कामना की बल्कि उन्हे समझाइस दी की वे आगे का जीवन खुशहाल और अच्छे तरह से जिएं।

जेल में सीखे गुर

जेल से रिहा हो रही महिला कैदी का कहना था कि वह जेल में रहकर सिलाई-कढ़ाई के साथ ही कई तरह के काम सीखे है। अब वह इसे अपना रोजगार तैयार करेगी। तो वहीं पुरूष कैदियों ने बताया कि वे जेल में पेंटिग एवं बिजली रिपेयरिंग सहित अन्य काम करते रहे हैं, जो कि उन्हे अब काम आएगा।

Next Story