रीवा

मां बनीं राजकुमारी मोहिना सिंह, 120 साल बाद रीवा रियासत की किसी बेटी ने बेटे को दिया जन्म

Mohena Kumari Singh
x

Mohena Kumari Singh

120 साल बाद रीवा रियासत की राजकुमारी मोहिना सिंह ने बेटे को जन्म दिया.

टीवी सीरियल 'ये रिश्ता क्या कहलाता है' की एक्ट्रेस और रीवा की राजकुमारी अदाकारा मोहिना कुमारी सिंह (Mohena Singh) के घर में बड़ी खुशखबरी आई है. बता दे की रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव की बेटी मोहिना सिंह ने मुंबई के एक अस्पताल में पुत्र को जन्म दिया है. पुत्र रत्न की प्राप्ति होने पर सतपाल महाराज और रीवा रियासत में खुशी का माहौल है.आखिरकार किलकारियां गूंज उठी है.

कुछ महीने पहले ही दी थी गुड न्यूज़

बता दे की एक्ट्रेस मोहिना कुमारी सिंह ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट से ट्वीट कर जानकारी दी थी की वो प्रेग्नेंट है. इस खबर के बाद सोशल मीडिया में ख़ुशी की लहार दौड़ पड़ी थी. मोहिना सिंह के फैंस इस खबर से काफी खुश नजर आ रहे थे और उन्हें बधाई दे रहे थे. आखिरकार लंबे इंतजार के बाद उनके घर आंगन में किलकारियां गूंज उठी है.

120 साल बाद किसी बेटी ने बेटे को दिया जन्म

रीवा रियासत के महाराजा पुष्पराज सिंह जूदेव (Maharaja Pushpraj Singh Judeo) की बेटी मोहिना सिंह के मां बनने पर लम्बे अंतराल (लगभग 120 साल) के बाद ऐसा अवसर आया है कि जब रीवा रियासत की किसी बेटी को संतान के रूप में पुत्र की प्राप्ति हुई है. इससे पूर्व रीवा रियासत के महाराजा गुलाब सिंह की बहन की शादी बीकानेर के महाराजा शादूल सिंह से हुई थी, जो कि रीवा राजघराने की पहली लड़की थीं. उन्होंने दो बेटों को जन्म दिया था, जिनके नाम बीकानेर के महाराजा पदम श्री व ओलंपिक शूटर डॉक्टर करण सिंह और महाराज अमर सिंह थे. बता दें कि उत्तराखंड के कैबिनेट मंत्री सतपाल महाराज के पुत्र सुयश रावत और रीवा राजघराने की बेटी मोहिना सिंह का विवाह 2019 में हुआ था. अब उनको बेटा हुआ है.


एक्ट्रेस ने नहीं किया ट्वीट

मोहिना सिंह के माँ बनने की खबर से जहां पूरे जगह ख़ुशी का मौहाल है. वही अभी तक एक्ट्रेस ने अपने सोशल मीडिया अकाउंट से कोई जानकारी अपने फैंस को नहीं दी है.

Next Story