रीवा

एमपी की दूसरी वंदे भारत ट्रेन: रीवा-भोपाल के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, भाजपा नेता गौरव तिवारी ने की थी पहल

एमपी की दूसरी वंदे भारत ट्रेन: रीवा-भोपाल के बीच चलेगी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन, भाजपा नेता गौरव तिवारी ने की थी पहल
x
भोपाल - नई दिल्ली के बाद अब रीवा-भोपाल के बीच एमपी की दूसरी वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन चलाने की तैयारी है.

रीवा. भोपाल के रानी कमलापति रेलवे स्टेशन से नई दिल्ली रेलवे स्टेशन के बीच हाल ही में मध्यप्रदेश की पहली वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन शुरू हुआ है. अब एमपी के खाते में जल्द ही दूसरी वंदे भारत ट्रेन भी मिलने जा रही है. यह ट्रेन रीवा और भोपाल (रानी कमलापति) स्टेशन के बीच चलाने की तैयारी शुरू हो गई है. माना जा रहा है कि 24 अप्रैल को पीएम मोदी रीवा रेलवे स्टेशन से भोपाल के लिए वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन को हरी झंडी दिखा सकते हैं. रीवा-भोपाल के बीच वंदे भारत ट्रेन की मांग भाजपा नेता एवं पूर्व भाजयुमो राष्ट्रीय महामंत्री गौरव तिवारी ने की थी.

पिछले कई दिनों से जनप्रतिनिधियों और रीवा के लोगों द्वारा इस ट्रेन को चलाए जाने की मांग की जा रही थी. भाजपा नेता गौरव तिवारी ने इस ट्रेन के संचालन के लिए रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से मुलाकात की थी, साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर मांग की थी. इसी के बाद वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेन रीवा और भोपाल के बीच सुचारू रूप से चले, यह सुनिश्चित करने के लिए जबलपुर रेल मंडल के चार अधिकारियों ने हाल ही में रीवा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण किया. हांलाकि रीवा-भोपाल वंदे भारत ट्रेन को लेकर अभी तक किसी भी तरह की अधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है.


जबलपुर रेलवे बोर्ड रीवा रेलवे स्टेशन का निरीक्षण करने के बाद रिपोर्ट प्रधानमंत्री कार्यालय (PMO) को भेजेगा. रिपोर्ट में रीवा में रेलवे कर्मचारियों को वंदे भारत एक्सप्रेस के सञ्चालन सम्बन्धी प्रशिक्षण और की गई तैयारियों की जानकारी शामिल होगी. अगर यह सब प्रधानमंत्री कार्यालय से मंजूर हो जाता है तो रीवा से भोपाल के बीच वंदे भारत एक्सप्रेस चलने लगेगी.

शुक्रवार को रीवा रेलवे स्टेशन में निरीक्षण करने पहुंचे अधिकारियों में जबलपुर मंडल के अधिकारी सीनियर डीएम को विजय पांडेय, सीनियर डीएसटी विराट गुप्ता, सीनियर डी ओ एम मधुर वर्मा और डीसीएम सुनील कुमार श्रीवास्तव शामिल थे.

Next Story