रीवा

रीवा में 377 पटवारी भर्ती: डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद ट्रेनिंग की तारीख घोषित

Rewa Collector Pratibha Pal
x

Rewa Collector Pratibha Pal

हाल ही में पटवारी चयन परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं।

रीवा: हाल ही में पटवारी चयन परीक्षा के परिणाम घोषित किए गए हैं। इसमें रीवा जिले के लिए 377 पटवारियों का चयन किया गया है। इनकी काउंसलिंग 24 फरवरी को विधि महाविद्यालय रीवा में आयोजित की जा चुकी है. काउंसलिंग के बाद रीवा जिले में पदस्थ होने वाले 377 पटवारियों का तीन माह का प्रशिक्षण 4 मार्च से आरंभ होगा। प्रशिक्षण माखनलाल चतुर्वेदी राष्ट्रीय पत्रकारिता एवं संचार विश्वविद्यालय रीवा में आयोजित किया जा रहा है। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने सभी चयनित पटवारियों को प्रशिक्षण में उपस्थित रहने के निर्देश दिए हैं।

-----------------------------------

प्रधानमंत्री जी की भोपाल में 29 फरवरी को (व्ही.सी. के माध्यम से) उपस्थिति में कार्यक्रम का होगा सजीव प्रसारण

जिले में सजीव प्रसारण की व्यवस्था सुनिश्चित करायें - कलेक्टर

रीवा: आगामी 29 फरवरी को प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी के भोपाल में (व्ही.सी. के माध्यम से) आयोजित कार्यक्रम का सजीव प्रसारण किया जायेगा। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि विकसित भारत, विकसित मध्यप्रदेश की अवधारणा को लेकर प्रदेश में अनेक विकास कार्यों का लोकार्पण व भूमिपूजन प्रधानमंत्री जी द्वारा ऑनलाइन किया जायेगा।

कलेक्टर ने कार्यक्रम के सजीव प्रसारण की व्यवस्था लोकार्पण व भूमिपूजन स्थल के साथ ही नगरीय व जिला मुख्यालय में किये जाने के निर्देश दिये। उन्होंने स्पष्ट तौर पर कहा कि भूमिपूजन व लोकार्पण उन्हीं कार्यों का करायें जिनको निर्माण विभाग के प्रदेश स्तरीय मुख्यालय से अनुमति प्राप्त हो। कलेक्टर ने जनप्रतिनिधियों की उपस्थिति में प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में कम से कम एक स्थल पर कार्यक्रम के लाइव प्रसारण के निर्देश दिये। उन्होंने कार्यक्रम के गरिमामय में आयोजन के साथ व्यवस्थित ढंग से कराने के निर्देश अधिकारियों को दिये। बैठक में आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन, सीईओ जिला पंचायत डॉ. सौरभ सोनवणे, सहायक कलेक्टर सोनाली देव सहित सीईओ जनपद व नगरीय निकाय के सीएमओ व निर्माण विभाग के अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story