रीवा

रीवा में ऑटो पार्ट्स दुकानों में पुलिस ने दी दबिश, 50 मॉडिफाइड साइलेंसर किए जब्त

Sanjay Patel
18 March 2023 10:57 AM GMT
रीवा में ऑटो पार्ट्स दुकानों में पुलिस ने दी दबिश, 50 मॉडिफाइड साइलेंसर किए जब्त
x
Rewa News: एमपी के रीवा में ऑटो पार्ट्स दुकानों में पुलिस द्वारा दबिश दी गई। इस दौरान 50 मॉडिफाइड साइलेंसर जब्त किए गए।

एमपी के रीवा में ऑटो पार्ट्स दुकानों में पुलिस द्वारा दबिश दी गई। इस दौरान 50 मॉडिफाइड साइलेंसर जब्त किए गए। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा जब मॉडिफाइड साइलेंसरों को बेचने संबंधी वैध कागजात मांगे गए तो दुकानदार दस्तावेज नहीं दिखा सके। जिसके बाद साइलेंसरों को जब्त करते हुए सिविल लाइन थाना ले जाया गया। पुलिस द्वारा दुकानदारों को इस प्रकार के साइलेंसरों को नहीं बेचने की चेतावनी भी दी गई।

एसपी के पास पहुंच रही थी शिकायतें

मॉडिफाइड साइलेंसरों को बेचने की शिकायत लगातार पुलिस अधीक्षक नवनीत भसीन के पास पहुंच रही थी। जिसके चलते एसपी ने सिविल लाइन थाना प्रभारी हितेन्द्रनाथ शर्मा, अमहिया थाना प्रभारी दीपक तिवारी एवं यातायात सूबेदार अखिलेश कुशवाह को इस संबंध में कार्रवाई के निर्देश देने के साथ ही संयुक्त टीम का गठन किया गया। जिसके द्वारा शहर में मॉडिफाइड साइलेंसर बेचने वालों पर शिकंजा कसते हुए कार्रवाई को अंजाम दिया गया। इस दौरान टीम द्वारा मौके पर मिले तेज आवाज करने वाले साइलेंसरों की जब्ती कर थाने लाया गया।

बिक्री संबंधी दस्तावेज नहीं दिखा पाए दुकानदार

पुलिस सूत्रों के मुताबिक टीम ने शहर में संचालित आधा दर्जन दुकानों में दबिश दी गई। इस दौरान 50 नग मॉडिफाइड साइलेंसर दुकानों में पाए गए। दुकानदारों से जब इसकी बिक्री किए जाने के संबंध में वैध दस्तावेज दिखाने की बात कही तो दुकानदार दस्तावेज नहीं दिखा सके। ऐसे में इन साइलेंसरों को पुलिस द्वारा जब्त कर लिया गया। इन मॉडिफाइड साइलेंसरों को पुलिस द्वारा सिविल लाइन थाने लाया गया। पुलिस ने दुकानदारों को यह हिदायत भी दी कि इस तरह के तेज आवाज करने वाले साइलेंसर यदि दोबारा पाए जाते हैं तो कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

तेज आवाज करते हैं मॉडिफाइड साइलेंसर

पुलिस द्वारा जब्त किए गए मॉडिफाइड साइलेंसर तेज आवाज करते हैं। जिसके शोर से लोगों की बेचैनी बढ़ जाती है और वह सहमे रह जाते हैं। इनकी आवाज सुनकर ऐसा लगता है जैसे कहीं फायर कर दिया गया हो। यहां उल्लेखनीय है कि शहर में इन दिनों बुलेट चलाने वाले की संख्या में तेजी से इजाफा हुआ है। अक्सर यह देखा जाता है कि इन बुलेट चालकों द्वारा परिवहन विभाग के नियमों को ताक में रखकर अपने दुपहिया में मॉडिफाइड साइलेंसर का उपयोग करते हैं। जिसकी लगातार शिकायत पुलिस अधीक्षक के पास पहुंच रही थी। ऐसे में टीम का गठन करते हुए इस कार्रवाई को अंजाम दिया गया।

Next Story