रीवा

REWA: जिस्मफरोशी का धंधा चलाने वाले लाॅज में पुलिस का छापा, 10 लोग पुलिस कस्टडी में आए

Saroj Tiwari
3 Jan 2022 6:06 AM GMT
Satna Madhya Pradesh
x
मध्य प्रदेश (Madhya Prdaesh) के रीवा (Rewa) में जिस्मफरोशी का धंधा चलाने वाले लाॅज में पुलिस का छापा।

रीवा (Rewa) जिले में किस तरह से अवैध धंधे संचालित हो रहे इसका एक नमूना रविवार की रात पुलिस की छापामार कार्रवाई से सामने आ गया है। इस तरह के धंधे कोई नये नहीं हैं लंबे समय से संचालित हैं लेकिन पुलिस की पैनी नजर इधर जाती ही नहीं है। इसीलिए सबकुछ सरपट चलता रहता है। जिले में संचालित होटल-लाॅजों का कभी भी औचक निरीक्षण करना जिम्मेदार अधिकारी मुनासिब नहीं समझते। यही कारण है कि अवैध काम बढ़ते जा रहे हैं।

पुलिस सूत्रों के अनुसार बता दें कि महिला थाने को काफी समय से वेंकट मार्ग में देह व्यापार के संचालित होने की सूचना मिल रही थी। जहां रविवार की रात 9 से 10 बजे के बीच पुलिस को सटीक जानकारी मिलने पर एसएसपी नवनीत भसीन व एएसपी शिवकुमार वर्मा को अवगत कराया गया।

जिनके निर्देश पर चार टीमे बनाकर एक साथ दबिश दी गई। कार्रवाई में एक एक टीम ने अस्पताल चौराहा से देह व्यापार की मुख्य सरगना महिला को हिरासत में लिया। जब कड़ाई से नेटवर्क के बारे पूछा तो दीप लॉज में सेक्स रैकेट चलने की जानकारी दी। ऐसे तुरंत दूसरी व तीसरी टीम ने दीप लॉज में दबिश दी। जहां कमरों की तलाशी में 5 महिलाएं व 5 पुरुष आपत्तिजनक हालत में मिले है। वहीं चौथी टीम ने लॉज मैनेजर व मालिक को हिरासत में लेकर देह व्यापार अधिनियम के तहत कार्रवाई की है।

नेटवर्क में सतना की महिलाएं

चर्चा है कि सिविल लाइन थाना अंतर्गत वेंकट मार्ग स्थित दीप लॉज के सेक्स रैकेट में पकड़ी गई ज्यादातर महिलाएं सतना की है। जिनको महिला सरगना द्वारा ग्राहक के हिसाब से रोजाना बुलाया जाता था। दावा है कि 60 किमीण् के अंदर की महिलाओं को नेटवर्क में शामिल करने से देह व्यापार की मुख्य सरगना को ग्राहकों को मैनेज करने में आसानी होती थी। साथ ही स्थानीय प्रशासन को कानों कान भनक तक नहीं लगती थी।

नेटवर्क का सरगना कौन

पुलिस ने अवैध देह व्यापार करने वाले कुछ लोगों पर कार्रवाई करते हुए गिरफ्तार किया है। लेकिन इस व्यापार का सरगना कौन है इसका पता लगाना होगा तभी अवैध व्यापार रुक पायेगा। देह व्यापार करने वालों को तो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया लेकिन इस तरह के अवैध व्यापार चलाने वालों को कौन पकड़ेगा। इस दिशा में पुलिस को तहकीकात कर कार्रवाई करने की जरूरत है।

Next Story