रीवा

रीवा में घर से मृतक का शव लाकर पुलिस ने कराया पोस्टमार्टम, जानिए क्यों करना पड़ा ऐसा

Anuppur MP News
x
Rewa Accident News: टीआरएस कॉलेज के समीप अचानक सामने आए मवेशी को बचाने के फेर में अनियंत्रित हुई बाइक फिसल गई थी।

MP Rewa News: शहर के विश्वविद्यालय थाना क्षेत्र का एक ऐसा मामला सामने आया है जिसमें पुलिस को हस्तक्षेप करते हुए मृतक युवक के शव को घर से संजय गांधी अस्पताल लाना पड़ा। इसके बाद एसजीएमएच में मृतक युवक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

सड़क हादसे में हुई थी मौत

बताया गया है कि विवि थाना अंतर्गत देव द्विवेदी पुत्र अजीत द्विवेदी 20 वर्ष बीती शाम बाइक में सवार होकर पुराना बस स्टैण्ड जा रहा था। इसी कड़ी में टीआरएस कॉलेज (College Chouraha) के समीप अचानक सामने आए मवेशी को बचाने के फेर में अनियंत्रित हुई बाइक फिसल गई (Bike Accident)। जिससे युवक बुरी तरह से घायल हो गया। स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस और 108 एम्बुलेंस को दी गई। मौके पर पहुंची एम्बुलेंस की मदद से युवक को उपचार के लिए संजय गांधी अस्पताल लाया गया। चिकित्सालय के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे युवक की गंभीर हालत को देखते हुए चिकित्सकों ने उसे सर्जरी आईसीयू वार्ड रेफर कर दिया। यहां भर्ती रहे युवक को चिकित्सकों के काफी प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका।

बिना बताए घर ले गए परिजन

युवक की मौत की सूचना जैसे ही परिजनों को चली वह चिकित्सालय के किसी भी स्टाफ को बताए बिना युवक के शव को अस्पताल से अपने घर ले गए। अस्पताल प्रबंधन को जैसे ही इसकी जानकारी मिली उन्होने अस्पताल पुलिस चौकी को सूचना दी। अस्पताल पुलिस चौकी द्वारा घटना के संबंध में विवि थाना पुलिस को जानकारी दी गई। इस प्रकार मृतक युवक के घर पहुंची विवि पुलिस द्वारा युवक के शव को पीएम के लिए एसजीएमएच लाया गया। जहां युवक का पीएम करने के बाद उसे परिजनों के सुपुर्द कर दिया गया। गौरतलब है कि किसी भी प्रकार की सड़क दुर्घटना में मौत होने पर मृतक का पीएम कराना कानूनन जरूरी होता है। परिजनों की इच्छा हो या न हो पीएम कराए बिना युवक के शव को परिजनों को नहीं सौंपा जाता है। यही कारण है कि युवक के शव को घर से अस्पताल लाया गया।

Next Story