रीवा

पुलिस का एक्शन: रीवा से 25 जिला बदर, 2 हजार अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक, दो के खिलाफ NSA की कार्रवाई

Rewa Police Action
x

आगामी विधानसभा चुनाव को लेकर रीवा पुलिस ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है.

आगामी विधानसभा चुनाव (MP Asssembly Elections 2023) को लेकर रीवा पुलिस (Rewa Police) ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है.

रीवा. आगामी विधानसभा चुनाव (MP Asssembly Elections 2023) को लेकर रीवा पुलिस (Rewa Police) ने अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई तेज कर दी है. करीब दो हजार से अधिक अपराधियों पर कार्रवाई हो चुकी है. अभी भी काफी संख्या में अपराधी पुलिस के निशाने पर हैं, जिन पर सितंबर में कार्रवाई की जायेगी.

आदतन अपराधियों पर की जा रही कार्रवाई

विधानसभा चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाने के उद्देश्य से पुलिस विभाग द्वारा आदतन अपराधियों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है. पुलिस गंभीर और साधारण दो तरह के अपराधियों को चिंहित कर उन पर अलग-अलग कार्रवाई की है. अगस्त माह में दो हजार पर कार्रवाई की गई है. गंभीर अपराधों के 25 आरोपियों के खिलाफ जिलाबदर की कार्रवाई विभिन्न थानों में हुई है और उसे कलेक्टर न्यायालय में पेश किया गया है. सुनवाई के बाद उनको जिले से बाहर किया जा सकता है. दो अपराधियों पर एनएसए की कार्रवाई अमहिया थाने में हुई है जिन पर दो दर्जन से अधिक अपराध दर्ज थे.

पुलिस विभाग ने दो हजार के लगभग अपराधियों के खिलाफ 110, 151, 107/16 के तहत कार्रवाई की है. सभी अपराधियों को शांति व्यवस्था भंग करने वाली किसी भी तरह की कार्रवाई का हिस्सा न बनने की हिदायत दी गई है. जिनके द्वारा कार्रवाई का उल्लंघन किया जायेगा उन सभी के खिलाफ धारा 122 के तहत कार्रवाई की जाएगी.

संवेदनशील मतदान केन्द्रों में सर्वाधिक कार्रवाई

पुलिस विभाग द्वारा संवेदनशील मतदान केन्द्रों पर विशेष चौकसी बरती जा रही है. संवेदनशील मतदान केन्द्रों में रहने वाले सभी अपराधियों पर कार्रवाई की जायेगी जिसके लिए एसपी ने सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया है. इसके अतिरिक्त जिन मतदान केन्द्रों में पूर्व के चुनाव में विवाद की स्थिति उत्पन्न हुई थी उनमें संभावितों के खिलाफ कार्रवाई की जायेगी.

दो पक्षों के विवाद पर भी होगी कार्रवाई

पुलिस विभाग चुनाव में शांति व्यवस्था बनाने के उद्देश्य से ऐसे लोगों पर भी कार्रवाई कर रहा है, जिनके बीच जमीन सहित अन्य बात को लेकर विवाद चल रहा है. ऐसे लोगों के बीच विवाद को रोकने के उद्देश्य से उनके खिलाफ 107/16 की प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जायेगी. कई बार इन विवाद को लेकर ला एंड आर्डर की स्थिति उत्पन्न हेा जाती है. यही कारण है कि पुलिस उन सभी के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई करेगी.

चुनाव के मद्देनजर अगस्त माह में दो हजार से अधिक लोगों पर कार्रवाई की गई है. गंभीर अपराधों के आरोपियों पर जिलाबदर व एनएसए के तहत कार्रवाई की गई है. वहीं अन्य अपराधियों पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जा रही है. चुनाव भी शांति व्यवस्था भंग करने का प्रयास करेगा उससे पुलिस सख्ती से निपटेगी. - विवेक सिंह, एसपी रीवा

Next Story