People reached the hut after hearing the girls cry, got a newborn REWA NEWS.jpg

बच्ची की किलकारी सुनकर झोपड़ी में पहुचे लोग, लाबारिश मिली नवजात: REWA NEWS

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
02 Apr 2021

रीवा। जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना अंतर्गत सिंदुरा गांव में स्थित झोपड़ी में नवजात बच्ची लाबारिश हालत में पाई गई है। स्थानिय लोग रोने की आवाज सुनकर झोपड़ी में पहुचे और बच्ची के पड़े होने की सूचना पुलिस को दिये। 

मौके पर पहुची पुलिस बच्ची को अपने कब्जे में लेने के बाद आसपास के लोगो से पूछताछ किया। परिजनों का पता न चलने पर उसे संजय गांधी अस्पताल में ईलाज के लिये भर्ती कराया है।

लोगो की लग गई भीड़

गांव की झोपड़ी में बच्ची के पड़े होने की जानकारी जंगल में लगी आग की तरह गांव में फैल गई। मौके पर महिला पुरूष एकत्रित रहे। लोगो में चर्चा रही कि कोई निर्दयी मां अपने पाप को छुपाने के लिये इस बच्ची को इस तरह से छोड़ दिया। बहरहाल पुलिस मामले की जांच कर रही है कि बच्ची को किसने छोड़ है और इसके पीछे की असली वजह क्या है।

न आनो इस देश लाडो

जिस तरह से लाबारिश हालत में बच्ची पड़ी हुई थी उससे तो यही कहां जा सकता है कि न आना इस देश लाडो। सरकार बच्चीयों के जन्म को बढ़ावा देने के लिये तरह-तरह की योजना चला रही है, शायद आज भी बच्ची के जन्म को कुछ लोग अभिशाप मान रहे और लाबारिश हालत में छोड़ रहे है। झोपड़ी में मिली बच्ची की उम्र एक माह के लगभग मानी जा रही है।  
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER