रीवा

रीवा के लोगो ने कुछ इस अंदाज में कि न्यू-ईयर की शुरूआत

people of Rewa started the new year in this way
x
वर्ष 2022 का वेलकम कर लोगो ने मनाया न्यू-ईयर

रीवा। जश्न के बाद लोगो में आस्था का सैलाब भी उमड़ा और रीवा के लोगो ने नए वर्ष का जोरदार तरीके से स्वागत करने के बाद भगवान के दरवाजे पर पहुच कर वर्ष 2022 में सुख-समद्धि की लिए कामान भी किए है। दरअसल रात में लोग धर छोड़कर होटल में पहुचे और खा-पीकर 2021 को अलविदा कहां तो सुबह होते ही मंदिरों में पहुच कर पूजा-अर्चना किए।

मंदिरो में आस्था का सैलाब


रीवा जिले के मंदिरों में वर्ष के पहले दिन भक्तों की आस्था उमड़ पड़ी है। चिरहुला मंदिर और देवतालाब मंदिर में सुबह से लेकर शाम तक एक भक्तों का रेला रहा। इसी तरह किला स्थित महामृत्युंजय मंदिर, कोठी कपाउंड स्थित सांई मंदिर एवं मनकामेश्वर नाथ शिव मंदिर, गुढ़ स्थित कष्टहर नाथ मंदिर, रानीतालाब स्थित मां कालिका मंदिर में श्रद्धालुओं की आस्था दिखी है। पुलिस-प्रशासन के जिम्मेदार व्यवस्था बनाने में दिन भर मशक्कत करते रहे, तो वही देर शाम तक भक्तों का आना जाना जारी रहा है।

नही रहा कोरोना का कोई भय


नववर्ष के उत्साह में भक्त ऐसे डूबे की उन्हे न तो कोरोना का कोई भय दिखा और न ही कोरोना गाइड लाइन के नियम का पालन किए, हालांकि प्रशासन के जिम्मेदार समझाइश देने की कोशिश कर रहे थे। लेकिन भक्तों की भीड़ के आगे प्रशासन के नियम बौने नजर आए है। चिरहुलानाथ मंदिर प्रांगण में तो कहीं पैर रखने तक का स्थान नहीं था। इसी तरह देवतालाब शिव मंदिर में भी नियमों की धज्जियां उड़ी है।

सेल्फी में कैद हुई यादें

शहर के व्यंकट भवन और रानी तालाब, पूर्वा फाल, चचाई फाल, क्योटी फाल और बहुती फाल, टोंस वाटर फाल सहित मुकुंदपुर में शहर वासियों ने पहुंचकर अपने पहले दिन को यादगार बनाया है। तो वही युवा और युवतिया सहित अंकल-आंटी ने भी सेल्फी लेकर नए साल की यादों को मोबाइल में कैद किए। इतना ही नही अपने इस सफर को अपने रिश्तेदारों एवं परिचितों तक मोबाईल से फोटोग्राफ शेयर कर नए वर्ष की बधाई दी।

हुई सद्भावना दौड़

स्थानिय ठाकुर रणमत सिह कालेज मैदान से हजारों धावकों ने शहर में दौड़ लगाकर शांति और सद्भावना का संदेश दिए। खास बात यह रही कि इस दौड़ में हॉकी के जादूगर मेजर ध्यानचंद्र के पुत्र अशोक कुमार भी शमिल हुए। तो वही शांति दौड़ कार्यक्रम में विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम, पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला सहित प्रशासनिक अधिकारी एवं शहर के गणमान्य जन तथा स्कूल-कालेज के धावको ने हिस्सा लिया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story