रीवा

20.35 लाख रूपए की लागत से रीवा में बन रही PCC सड़क, देखे Latest Update

rewa road
x

rewa road

रीवा (Rewa News): पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेन्द्र शुक्ल ने जोन क्र. दो अन्तर्गत वार्ड क्र. 21 में पिढ़िया जी के मकान से लेकर सुभाष वर्तन तक पी.सी.सी. सड़क एवं कवर नाली निर्माण कार्य का भूमिपूजन किया। निर्माण कार्यों की कुल लागत 20.35 लाख रूपये है। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि रीवा शहर की मूलभूत सुविधाएं उपलब्ध कराना शासन की प्राथमिकता है और इसी के तहत हम सभी कार्य कर रहे हैं।

वार्ड के विकास के लिए धन की कमी आड़े नहीं आएगी एवं सतत विकास किया जाएगा। मध्यप्रदेश सरकार की प्राथमिकता है की अंतिम छोर के व्यक्ति को लाभ पहुंचाया जाए और इसी दिशा में कार्य किया जा रहा है। चाहे वह लाड़ली लक्ष्मी योजना हो या लाडली बहना योजना हो, यह सारी योजनाएं समाज के अंतिम छोर तक पहुंचने वाली योजनाएं हैं। हमारा प्रयास रहा है कि रीवा शहर के विकास के लिए किसी भी तरह की कोई कोर कसर शेष न रहे।

चाहे वह बाईपास हो, बाणसागर योजना, टाइगर सफारी, सुपर स्पेशलिटी जिला अस्पताल सबके लिए अथक परिश्रम किया गया है और उसका परिणाम आप सबके सामने है। इस वार्ड के विकास में किसी भी तरह की कोई कोर कसर नहीं छोड़ी जाएगी। वर्तमान में नगर पालिक निगम रीवा द्वारा छः संजीवनी क्लीनिक का निर्माण कराया जा रहा है। जिसमें चार का लोकार्पण किया जा चुका है और उस वार्ड के नागरिकों के बेहतर चिकित्सा सुविधायें उपलब्ध हो रही हैं।

श्री शुक्ल ने कहा कि निगम क्षेत्र में चहुमुखी विकास के कार्य किये जा रहे हैं। जहॉ एक ओर हर वार्ड एवं मोहल्ले में आवागमन की सुविधा को देखते हुये सड़के बनाई जा रही हैं वहीं दूसरी ओर गुणवत्तापूर्ण नाली का निर्माण भी किया जा रहा है। रीवा शहर में अधोसंरचना निर्माण के साथ साथ स्वास्थ्य, शिक्षा, खेल एवं मनोरंजन हर क्षेत्र में उल्लेखनीय कार्य किये गये हैं। कार्यक्रम को संबोधित करते हुए नगर निगम रीवा के अध्यक्ष श्री व्यंकटेश पाण्डेय ने कहा की रीवा नगर निगम के समस्त वार्डों के विकास के लिए हम सभी तत्परता से कार्य कर रहे हैं और विकास पर्व के तहत निगम क्षेत्र के हर वार्ड में भूमिपूजन एवं लोकार्पण कराया जा रहा है। कार्यक्रम में अधीक्षण यंत्री श्री शैलेन्द्र शुक्ला, श्री दीनानाथ वर्मा, राजगोपाल मिश्र (चारी), वार्ड पार्षद संजय खान, अम्बुज रजक, पूर्व पार्षद सतीष सिंह, पंकज शुक्ला, कार्यपालन यंत्री एचके त्रिपाठी, सहायक यंत्री अम्बरीश सिंह, उपयंत्री श्रीमती पूर्वी अग्रवाल एवं संविदाकार, समाजसेवी विभू सूरी, मीडिया के प्रतिनिधि व वार्ड के नागरिकगण मौजूद रहे।

Next Story