रीवा

रीवा में ₹7000 की रिश्वत लेते पटवारी- आरआई ट्रेप, लोकायुक्त ने की कार्रवाई

Rewa Lokayukta Trap News
x
Rewa Lokayukta Trap News: लोकायुक्त रीवा की टीम ने 7 हजार कर रिश्वत लेते पटवारी, आरआई और एजेंट को गिरफ्तार किया है।

Rewa Lokayukta Trap News: लोकायुक्त रीवा की टीम ने 7 हजार कर रिश्वत लेते पटवारी, आरआई और एजेंट को गिरफ्तार किया है। आरोपियों के खिलाफ लोकायुक्त टीम द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त टीम द्वारा यह कार्रवाई ग्राम बरही व अमरपुर तहसील में की गई है।

बताया गया है कि फरियादी वेदप्रकाश जायसवाल निवासी बचहा जिला उमरिया द्वारा गत दिवस लोकायुक्त रीवा में शिकायत की गई थी। अपने शिकायती आवेदन में फरियादी ने बताया था कि क्षेत्र के पटवारी अनिल पाठक, आरआई गरीब दास द्वारा एजेंट राकेश जायसवाल के माध्यम से सात हजार की रिश्वत मांगी जा रही है। शिकायत मिलने के बाद लोकायुक्त रीवा द्वारा मामले की जांच कराई गई। जांच में आरोप सही पाए जाने पर सोमवार को लोकायुक्त द्वारा बरही व अमरपुर तहसील में कार्रवाई करते हुए आरोपियों को उस वक्त धर दबोचा जैसे ही उन्होने रिश्वत की रकम को अपने हांथो में लिया।

मांगी थी 10 हजार

बताया गया है कि आरोपियों ने फरियादी से 10 हजार रिश्वत के तौर पर मांगी थी। लेकिन कम कराने पर आरोपी 7 हजार में मान गए।

क्यों मांगी जा रही थी रिश्वत

फरियादी ने बताया कि जमीन का सीमांकन करने के बदले में आरोपियों द्वारा उससे रिश्वत की मांग की जा रही थी। उसने पूर्व में कई बार जमीन के सीमांकन के लिए आवेदन दिया था। लेकिन पटवारी और आरआई द्वारा सीमांकन के संबंध में कोई प्रक्रिया नहीं अपनाई गई। आरोपी उससे रिश्वत की मांग कर रहे थे। पिछले एक साल से वह परेशान है। लोकायुक्त की यह कार्रवाई निरीक्षक जियाउल हक सहित उनकी 12 सदस्यीय टीम द्वारा की गई।

वर्जन

लोकायुक्त पुलिस ने 7 हजार की रिश्वत लेते पटवारी, आरआई और एजेंट को पकड़ा है। आरोपियों के खिलाफ पुलिस द्वारा नियमानुसार कार्रवाई की जा रही है। यह कार्रवाई उमरिया जिले के बहरी व अमरपुर तहसील में की गई है।

गोपाल सिंह धाकड़, एसपी लोकायुक्त

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story