रीवा

रीवा में Super Speciality Hospital खुलने से मरीजों को मिल रही राहत, चार माह में 21988 लोगों को मिला उपचार

Aaryan Dwivedi
16 Feb 2021 6:48 AM GMT
रीवा में Super Speciality Hospital खुलने से मरीजों को मिल रही राहत, चार माह में 21988 लोगों को मिला उपचार
x
रीवा. रीवा जिले में Super Speciality Hospital खुलने से मरीजों को राहत मिल रही है. महज चार माह में Super Speciality Hospital Rewa में 21,988

Rewa News in Hindi / रीवा. रीवा जिले में Super Speciality Hospital खुलने से मरीजों को राहत मिल रही है. महज चार माह में Super Speciality Hospital Rewa में 21,988 मरीजों को उपचार मिल चुका है. जिनमें न सिर्फ रीवा बल्कि संभाग के अन्य जिलों के मरीज भी शामिल हैं.

मिली जानकारी के अनुसार Super Speciality Hospital Rewa में 120 दिनों में 21,988 मरीजों का उपचार किया जा चुका है. यह रीवा सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में पदस्थ चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मियों की मेहनत एवं लगन का नतीजा है.

सफल इलाज और उच्च स्तर की सेवाएं देने के ही कारण आज Super Speciality Hospital Rewa के OPD में दिनों दिन मरीजों की संख्या में वृद्धि देखी जा रही है.

शुरूआत में जहां इसकी ओपीडी Neuro, Euro and Cardiac Department की मिलाकर करीब एक सैकड़ा के करीब हुआ करती थी, वर्तमान में इन तीनों की ओपीडी एक दिन की साढ़े चार सौ पहुंच रही है. मरीजों की बढ़ती भीड़ इसी बात का संकेत दे रही है कि मरीजों को चिकित्सकों के उपचार से काफी राहत मिल रही है. अस्पताल की OPD में हो रही निरंतर वृद्धि इस बात को खुद प्रमाणित करती है.

चिकित्सकों एवं स्टाफ की कमी, जल्द पूरी होगी भर्ती प्रक्रिया

हालांकि अस्पताल में बढ़ रही मरीजों की भीड़ के चलते चिकित्सकों एवं अन्य मेडिकल स्टाफ पर लोड भी बढ़ा है. इसे मैनेज करने के लिए मेडिकल कालेज प्रबंधन द्वारा निरंतर प्रयास किया जा रहा है. भर्तियों की प्रक्रिया भी जल्दी-जल्दी पूरी की जा रही है. इसके लिए शिवराज सरकार के पूर्व मंत्री एवं रीवा विधायक राजेंद्र शुक्ल (Rajendra Shukla) भी प्रयासरत हैं.

बता दें कि पूर्व में मरीज बेहतर उपचार के लिए बाहरी राज्यों की ओर पलायन करते थे, लेकिन अब सुपर स्पेशलिटी में उपचार मिलने से उन्हें बाहर की ओर नहीं जाना पड़ रहा है.

सितंबर 2020 से शुरू हुई Super Speciality Hospital Rewa की OPD

बता दें कि सितंबर 2020 से मरीजों की ओपीडी शुरु हुई है. जनवरी 2021 तक सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में करीब 21988 मरीज आये और उपचार का लाभ प्राप्त किये जिसमें Cardiology में 8355, CTVS 414, Neuro 7916, Urology में 5303 मरीज शामिल हैं. इस दौरान आयुष्मान कार्ड (Ayushman Card) वाले 6886 मरीजो का उपचार किया गया है.

582 आपरेशन हुए

वहीं सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में पिछले चार माह में करीब 582 आपरेशन किए गए है, इसके अलावा 120 Dialysis, 5 Boypass, 6 TPI, 12 PPI, 120 PTCA, 257 CAG हुए हैं.

प्रबंधन का दावा है कि आगामी दिनों में स्टॉफ भर्ती के बाद मरीजों की सुविधाएं बढ़ेगी. हालांकि प्रबंधन द्वारा नए प्रयोग भी किए जा रहे है.

रीवा में Super Speciality Hospital खुलने से मरीजों को मिल रही राहत, चार माह में 21988 लोगों को मिला उपचार

यहाँ क्लिक कर RewaRiyasat.Com Official Facebook Page Like

Next Story