रीवा

SGMH रीवा की तीसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने दी जान, पन्ना से रेफर होकर रीवा आया था युवक

SGMH रीवा की तीसरी मंजिल से कूदकर मरीज ने दी जान, पन्ना से रेफर होकर रीवा आया था युवक
x
रीवा के SGMH की तीसरी मंजिल से कूदकर एक मरीज ने जान दे दी है. मरीज को पन्ना से रीवा के लिए रेफर किया गया था.

रीवा के संजय गांधी स्मृति चिकित्सालय (SGMH) की तीसरी मंजिल से कूदकर एक मरीज ने अपनी जान दे दी है। 40 फिट की ऊंचाई से कूदने के बाद मरीज का सिर फट गया, जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गई।

मामले के संबंध में अमहिया पुलिस ने बताया कि मरीज अशोक पटेल को तीन दिन पहले पन्ना जिला अस्पताल से रीवा के संजय गांधी अस्पताल में इलाज के लिए रेफर किया गया था। अशोक पटेल SGMH के मेडिसिन विभाग में इलाजरत था। शुक्रवार-शनिवार की दरम्यानी रात लगभग 2 बजे अशोक अपने बेटे और भाई के साथ डी-ब्लॉक के बाहर बालकनी में खड़ा होकर गप्प लगा रहा था। तभी अचानक से अशोक ने छलांग लगा दी। नीचे गिरते ही उसकी मौत हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मर्चुरी में रखवा दिया था। शनिवार कि सुबह पीएम किया गया और शव परिजनों को सौंप दिया गया।

पुलिस के मुताबिक, प्रथम दृष्ट्या सुसाइड का कारण अज्ञात है। मार्ग कायम कर आत्महत्या के कारणों की जांच शुरू कर दी गई है।

मानसिक रूप से अस्वस्थ था मरीज

परिजनों ने संजय गांधी अस्पताल के चिकित्सकों को बताया कि मरीज अशोक पटेल मानसिक रूप से अस्वस्थ था, उसका इलाज मेडिसिन विभाग में चल रहा था।

तत्कालीन कलेक्टर ने दिया था जाली लगवाने का सुझाव

संजय गांधी अस्पताल में आत्महत्या करने का यह कोई पहला मामला नहीं है। इसके पहले भी कई लोगों ने यहां से आत्महत्या की है। लेकिन अस्पताल प्रशासन अभी भी इस मामले में चेत नहीं रहा है। तत्कालीन कलेक्टर डॉ. इलैया राजा टी ने हादसों को रोंकने के लिए जाली लगवाने का सुझाव दिया था। फिर भी इस दिशा में अस्पताल प्रबंधन ने कोई रुचि नहीं ली।

Next Story