रीवा

रीवा में बिना रजिस्ट्रेशन व सर्टिफिकेट के संचालित पैथालॉजी सीज

रीवा में बिना रजिस्ट्रेशन व सर्टिफिकेट के संचालित पैथालॉजी सीज
x
MP Rewa News : संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) के सामने मेडिकल स्टोर के पीछे डॉक्टर डायग्नोसिस नाम से पैथालॉजी (Doctor Diagnosis) का संचालन किए जानें की सूचना विभाग को मिली थी।

MP Rewa News : स्वास्थ्य और प्रशासन की टीम ने बीते दिवस कार्रवाई करते हुए बिना रजिस्ट्रेशन व सर्टिफिकेट के संचालित हो रही पैथालॉजी को सील कर दिया है। निरीक्षण के दौरान टीम को यहां से संचालन से संबंधित वैध दस्तावेज नहीं पाया गया। जिसके बाद वर्षों से संचालित पैथालॉजी सेंटर को टीम द्वारा सील कर दिया गया। यह कार्रवाई मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. एसएन प्रसाद के निर्देश पर की गई है।

बताया गया है कि संजय गांधी अस्पताल (Sanjay Gandhi Hospital) के सामने मेडिकल स्टोर के पीछे डॉक्टर डायग्नोसिस नाम से पैथालॉजी (Doctor Diagnosis) का संचालन किए जानें की सूचना विभाग को मिली थी। मौके पर पहुंची टीम ने जब जांच की तो पता चला कि बिना अनुमति के ही पैथालॉजी सेंटर का संचालन किया जा रहा है। मौके पर मौजूद लोगों ने बताया कि सतना के किसी सद्दाम सिंह के नाम सें सेंटर है। संबंधित व्यक्ति तो यहां कभी नहीं आता, लेकिन ट्रेनी स्टॉप के जरिए सैंपल एकत्रित कराए जा रहे थे, इन्हीं के द्वारा रिपोर्ट भी तैयार कराई जा रही थी। मरीजों की जान के साथ पैथालॉजी सेंटर द्वारा खिलवाड़ किया जा रहा था। इसीलिए इसे तत्काल प्रभाव से बंद कर दिया गया है।

बंद कर की जा रही जांच

नायब तहसीलदार यतीश शुक्ला ने बताया कि मौके पर मौजूद कर्मचारियों द्वारा पैथालॉजी से जुडे़ किसी भी प्रकार के दस्तावेज उपलब्ध नहीं कराए गए। प्रथम दृष्ट्या नर्सिंग होम का संचालन गलत पाया गया। जिसके कारण पैथालॉजी सेंटर को बंद कर उसकी जांच की जा रही है।

वर्जन

संबंधित पैथालॉजी के बारे में सूचना मिली थी कि उसका संचालन अवैध तरीके से किया जा रहा है। सूचना मिलने के बाद स्वास्थ्य और प्रशासन की टीम ने मौका मुआयना कर जांच की। जांच में पैथालॉजी के पंजीयन संबंधी किसी भी प्रकार के दस्तावेज टीम को नहीं मिला। जिसके कारण उसे सीज कर दिया गया है।

डॉ. एनएन मिश्रा, सीएमएचओ रीवा

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story