रीवा

रीवा से बिलासपुर व चिरमिरी ट्रेन में जाने वाले यात्री तुरंत ध्यान दे, नहीं तो होगा पछतावा

रीवा से बिलासपुर व चिरमिरी ट्रेन में जाने वाले यात्री तुरंत ध्यान दे, नहीं तो होगा पछतावा
x
Rewa Bilaspur Chirmiri Train: रीवा से बिलासपुर व चिरमिरी को जाने वाली यात्री ट्रेन आगामी 18 फरवरी पुनः रदद रहेगी।

Rewa Bilaspur Chirmiri Train: रीवा से बिलासपुर व चिरमिरी को जाने वाली यात्री ट्रेन आगामी 18 फरवरी पुनः रदद रहेगी। रीवा स्टेशन से चलने वाली इन दोनों यात्री ट्रेन का संचालन से 18 से 26 फरवरी तक नहीं होगा। उक्त अवधि में युनयटी रेलवे स्टेशन में तीसरी लाइन को जोड़ने का कार्य किया जायेगा, जहां एनआई व प्री-एनआई का समेत 20 अन्य यात्री ट्रेन को रद्द किया गया है।

इस कारण रीवा-बिलासपुर व चिरमिरी ट्रेन बाबत दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे ने सूचना जारी की है। गौरतलब है कि पिछले 6 महीने में इन दोनों ट्रेन को करीब 8 बार निरस्तगी की मार झेलनी पड़ी है, जिसका स्वामियाजा यात्री भुगतते हैं। वर्ष 2023 में 3 से 25 अगस्त तक रीवा रेलवे स्टेशन में प्री-नॉन-इंटरलॉकिंग व नॉन-इंटरलॉकिंग का कार्य हुआ था, जिसके चलते रीवा आने-जाने वाली 8 यात्री ट्रेन निरस्त थीं।

इनमें रीवा-बिलासपुर व चिरमिरी ट्रेन भी शामिल रहीं। इसके पश्चात 31 अगस्त से 8 सितम्बर तक पुनः इन दोनों ट्रेन का संचालन रद्द किया गया, तब बिलासपुर रेल मंडल में इंटरलॉकिंग का कार्य हुआ। इसके उपरांत 21 सितम्बर से 4 अक्टूबर तक और फिर अक्टूबर, नवम्बर और दिसम्बर में भी ट्रेन को रद्द किया गया। अभी गत जनवरी महीने में 9.16 जनवरी तक दोनों ट्रेन स्थगित रहीं।

इसके बाद से दोनों ट्रेन का संचालन ठीक से आरम्भ हुआ था कि अब एक बार फिर कुछ ऐसे ही कारणों से ट्रेन का संचालन स्थगित करने की स्थिति बन गई है। बार-बार इस प्रकार ट्रेन को स्थगित करने से यात्रियों की परेशानी बढ़ रही है।

Next Story