रीवा

REWA: सड़क पर पंचायत सचिव ले रहा था 15 हजार रूपये की रिश्वत, लोकायुक्त ने किया ट्रेप

rewa news
x
Rewa Lokayukta Raid News: मध्य प्रदेश (Madhya Prdaesh) के रीवा (Rewa) के पेट्रोल पम्प के पास रिश्वत लेते पंचायम सचिव रंगेहाथ पकड़ा गया

Rewa Lokayukta Trap News: बिल भुगतान के एवज में रिश्वत ले रहे पंचायत सचिव को लोकायुक्त रीवा (Lokayukta Rewa) ने ट्रेप किया है। पकड़े अरोपी के खिलाफ भष्टाचार निवारण अधिनियम (Prevention of Corruption Act) के तहत मामला दर्ज करके कार्रवाई की जा रही है। लोकायुक्त एसपी श्री धाकड़ ने बताया कि मऊगंज तहसील (Mauganj Tehsil) के महुगड़ा ग्राम पंचायत के ​सचिव रावेन्द्र पटेल को 15 हजार रूपये की रिश्वत लेते पकड़ा गया है।

पुल निर्माण का था भुगतान

पंचायत सचिव श्री पटेल के खिलाफ जीतेन्द्र तिवारी ने शिकायत किया था कि नवीन पुल के निर्माण के बिल भुगतान के एवज में पंचायत सचिव ने पैसे मांगे थे, पैसे न देने पर सचिव आना-कानी कर रहा था। परेशान होकर वह लोकायुक्त एसपी के पास शिकायत करने पहुंचा था।

आवेदन का सत्यापन कराने पर शिकायत सही मिली। ऐसे में मंगलवार की दोपहर शहर के चमड़िया पेट्रोल पंप के समीप पंचायत सचिव रिश्वत की रकम ले रहा था और पकड़ा गया है। लोकायुक्त की टीम सचिव को लेकर राजनिवास पहुंची और कार्रवाई की है।

पंचायत सचिव के प्रभार पर है आरोपी

बताया गया है कि आरोपी रावेंद्र पटेल पुत्र इंद्रमणि पटेल 29 वर्ष निवासी ग्राम महुगड़ा पोस्ट कुलबहेलिया तहसील थाना मऊगंज को जितेंद्र तिवारी पुत्र दयाशंकर तिवारी ग्राम महुगड़ा पोस्ट कुलबहेलिया तहसील थाना मऊगंज की शिकायती आवेदन पत्र पर रिश्वत की रकम 15 हजार रूपये के साथ लोकायुक्त ने पकड़ा है। आरोपी रावेन्द्र पटेल का मूल पद रोजगार सहायक है और पंचायत सचिव के प्रभार पर वह काम कर रहा है।

लोगो की जमा हो गई भीड़

सड़क पर रिश्वत मामले में की गई कार्रवाई के चलते वहां लोगो का हुजूम एकत्रित हो गया। पुलिस के बीच मौजूद लोकायुक्त की टीम आरोपी को अपने वाहन में बैठा कर ले गई और राजनिवास में कार्रवाई पूरी की है।

Next Story