रीवा

Panchayat Chunav MP 2022: रीवा में चुनाव ड्यूटी नहीं करने के लिए 90 अधिकारी-कर्मचारियों ने बीमारी का दिया आवेदन, महज 49 अनफिट

Collector office Rewa
x
MP Rewa News: रीवा की मेडिकल बोर्ड टीम में जांच के दौरान एक सैकड़ा लोगो में से आधा सैकड़ा अधिकारी कर्मचारी अनफिट।

MP Rewa News: हो रहे पंचायत एवं नगरीय निकाय चुनाव (Panchayat and urban body elections) को लेकर जिला निवार्चन अधिकारी के द्वारा जिले अधिकारियों एवं कर्मचारियों की चुनाव में डूयुटी लगाई जा रही है। तो वही एक सैकड़ा अधिकारी-कर्मचारियों ने अपना स्वास्थ्य ठीक न होने के चलते चुनाव ड्यूटी से अलग रखने के लिए आवेदन पत्र दिए है।

हो रही जांच

लगभग एक पखवाड़े से जिला पंचायत कार्यालय में चल रही मेडिकल बोर्ड की जांच में अब तक 90 आवेदन पत्र अधिकारियों एवं कर्मचारियों के प्राप्त हुए है। जिसमें से 49 ऐसे अधिकारी और कर्मचारी वास्तव बीमार पाए गए है और वे चुनाव ड्यूटी के लिए फिट नही है।

इस सबंध में सीएमएचओं डॉक्टर बीएल मिश्रा ने बताया कि जो आवेदक अधिकारी-कर्मचारी अनफिट पाए गए है। वे किसी-न-किसी गंभीर बीमारी से ग्रसित है। उनके हार्ट या फिर अन्य किसी बीमारी का इलाज पूर्व से ही चल रहा है। उन्होने बताया कि 31 मई से बोर्ड लगातार जांच कर रहा है और अब तक तकरीबन 90 आवेदक अधिकिरयों एवं कर्मचारियों की जांच की गई है।

बनाते है बहाना

ज्ञात हो कि चुनाव कार्य से बचने के लिए ज्यादा अधिकारी-कर्मचारी बीमारी का बहाना बना कर अपनी चुनाव कार्य से ड्यूटी कटवा लेते हैं, जबकि चुनाव कार्य में कर्मचारियों की सबसे ज्यादा जरूरत पड़ती है। यही वजह है कि जिला निर्वाचन अधिकारी मनोज पुष्प ने मेडिकल बोर्ड जिला पंचायत कार्यालय में बैठाया है। जिससे कर्मचारियों के आवेदन की सच्चाई सामने आ सकें और उनके बीमारी का बहाना चुनाव कार्य में आड़े न आ सकें।

Next Story