रीवा

रीवा में ऑक्सीजन प्लांट तैयार, मुख्यमंत्री करेगे शुभारंभ, एक मिनट में तैयार होगी 500 लीटर ऑक्सीजन

रीवा में ऑक्सीजन प्लांट तैयार, मुख्यमंत्री करेगे शुभारंभ, एक मिनट में तैयार होगी 500 लीटर ऑक्सीजन
x
रीवा के उद्योग बिहार में ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गया है। जिससे अब रीवा में पर्याप्त ऑक्सीजन बनने लगेगी। पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने प्लांट का निरीक्षण करके जानकारी दी है।

रीवा (Rewa News) : ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिये रीवा के उद्योग बिहार में 2 करोड़ रूपये की लागत से ऑक्सीजन प्लांट बनकर तैयार हो गया है। इससे चालू होते ही यहा के अस्पतालों में भर्ती होने वाले मरीजों को अब ऑक्सीजन भरपूर मात्रा में मिलने लगेगी। तो वही दूसरे शहरों से ऑक्सीजन लाने की जरूरत नही पड़ेगी।

1 मिनट में 500 लीटर तैयार होगी ऑक्सीजन

जानकारी के मुताबिक उद्योग बिहार में बने ऑक्सीजन प्लांट से एक मिनट में 500 लीटर ऑक्सीजन बनकर तैयार होगी। बताया गया है कि प्राकृतिक से ऑक्सीजन को प्लांट में एकत्र करके उसे स्टोर किया जायेगा।



मुख्यमंत्री करेगे शुभारंभ

ऑक्सीजन प्लांट का निरिक्षण करने पहुचे रीवा विधायक एवं पूर्व मंत्री राजेन्द्र शुक्ला ने बताया कि प्लांट बनकर पूरी तरह से तैयार हो गया है। इसका जल्द ही शुभारभ प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के द्वारा किया जायेगा।



कोरोना काल में ऑक्सीजन की मची थी हाय तौब

ज्ञात हो कि कोरोना की दूसरी लहर के दौरान ऑक्सीजन के लिये हाय तौब मच गई थी। जिसके बाद रीवा में भी ऑक्सीजन प्लांट लगाने का निर्णय लिया गया। वही कोरोना की तीसरी लहर का अंदेशा जताया जा रहा है। ऐसे में समय पर ऑक्सीजन प्लांट बन जाने से इस क्षेत्र के लोगो को ऑक्सीजन की समस्या से परेशान नही होना पड़ेगा।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story