रीवा

रीवा को एक और ब्रिज की सौगात: मनगवां-तिवनी मोड़ पर 14.56 करोड़ की लागत से बनेगा ओवरब्रिज, विधानसभा अध्यक्ष ने किया भूमिपूजन

mp rewa news
x
रीवा को एक और ओवर ब्रिाज की सौगात मिली है। बता दें कि सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने मनगवां तिवनी मोड़ पर 14.56 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले ओवर ब्रिाज का भूमिपूजन किया है।

रीवा को एक और ओवर ब्रिाज की सौगात मिली है। बता दें कि सोमवार को विधानसभा अध्यक्ष गिरीश गौतम (Girish Gautam) ने मनगवां तिवनी मोड़ पर 14.56 करोड़ रुपए की लागत से बनाए जाने वाले ओवर ब्रिाज का भूमिपूजन किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि यह स्थान रीवा जिले (Rewa District) का सर्वाधिक दुर्घटना होने वाला स्थल है, जहाँ अनेक दुर्धटनाएं हुईं और इन दुर्घटनाओं में अनेकों लोग काल कवलित हुए। इस ओवर ब्रिाज के बन जाने से यह स्थल पूरी तरह से आवागमन के लिए सुरक्षित हो जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल हाईवे में ओवर ब्रिाज को केन्द्र सरकार से स्वीकृति दिलाने के लिए बहुत प्रयास किए गए। जिले के सभी जनप्रतिनिधियों के सहयोग से इसकी स्वीकृति मिल गई है। उन्होंने स्वीकृति देने के लिए केन्द्रीय मंत्री नितिन गडकरी को धन्यवाद दिया तथा कहा कि मनगवां वासियों की तरफ से गडकरी को धन्यवाद प्रस्ताव भी प्रेषित किया जाएगा।

विधानसभा अध्यक्ष ने निर्माण एजेंसी को निर्देश दिए कि सर्विस रोड एवं ओवर ब्रिाज का गुणवत्तापूर्ण एवं समय पर निर्माण कार्य करते हुए प्रकाश की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित कराएं। गौतम ने कहा कि कस्बों से बाईपास निकला है उन कस्बों के अंदर की 8 सड़कों का वन टाइम योजना के तहत 83 करोड़ रुपए केन्द्र शासन द्वारा स्वीकृत किए गए हैं जिनका शीघ्र ही निर्माण कार्य प्रारंभ कराया जाएगा।

उन्होंने कहा कि मनगवां क्षेत्र व कस्बे के विकास के लिए मैं सदैव प्रयत्नशील रहूंगा और यहाँ के विकास एवं जनकल्याण के कार्य प्राथमिकता से कराए जाएंगे। उन्होंने मलकपुर तालाब के सौन्दर्यीकरण की बात भी कही। विधानसभा अध्यक्ष ने एसडीएम एवं तहसीलदार को समक्ष में बुलाकर मनगवां सब्जी मण्डी पोखरी एवं खटखरा तालाब की शासकीय भूमि की नाप कराकर विधानसभा सत्र से पूर्व रिपोर्ट प्रस्तुत करने के निर्देश दिए।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story