रीवा

APSU Rewa से चोरी हुए 15 AC के आउटडोर सेट! विश्वविद्यालय थाने में बैठे पुलिसकर्मी कान खुजाते रह गए

APSU Rewa से चोरी हुए 15 AC के आउटडोर सेट! विश्वविद्यालय थाने में बैठे पुलिसकर्मी कान खुजाते रह गए
x
अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में चोरी हो गई और 100 मीटर दूर बने पुलिस थाने को खबर तक नहीं मिली

Outdoor sets of 15 ACs stolen from APSU Rewa: रीवा जिले में स्थापित अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में चोरी हो गई. बदमाशों ने APSU कैंपस में घुसकर 15 AC आउटडोर सेट पार कर दिए, APSU प्रबंधन को तीन लाख रुपए की चपत बैठ गई. चोरों के कारनामे की भनक ना तो यूनिवर्सिटी के सुरक्षाकर्मियों को लगी और ना ही ठीक सामने मौजूद यूनिवर्सिटी थाने में बैठे 'सो कॉल्ड सिंघमों' को कुछ पता चला.

रीवा विश्वविद्यालय में चोरी

रिपोर्ट्स की मानें तो चोरों ने APSU के पर्यावरण विभाग, कैंपस में बने बैंक और अंतर भारती भवन में घुसकर चोरी को अंजाम दिया है. चोरी हुए 5 दिन जब बीत गए तब जाकर पुलिस ने FIR लिखी और कथित जांच शुरू की. इन 5 दिनों में शिकायत करने वाले और लिखने वाले किस मुहूर्त का इंतजार कर रहे थे इसकी जांच तो अलग से होनी चाहिए।

APSU के इंजीनियर यादवेंद्र सिंह चौहान ने विवि थाना पुलिस को बताया है कि अज्ञात चोरों ने 24 जून की रात 11 बजे से लेकर 4 चार बजे के बीच इस घटना को अंजाम दिया है. 5 घंटे तक चोर APSU परिसर में हाथ साफ़ करते रहे. उन्होंने पर्यावरण जीव विज्ञान विभाग के अन्दर प्रवेश कर 13 एसी के आउटडोर सेट एवं कम्प्रेशर चोरी कर ले गए। वहीं बैंक और अंतर भारती भवन के दो आउटडोर सेट गायब गायब कर दिए.

पुलिस को कुच्छो पता नहीं चला

रीवा जिला चेन स्नैचिंग और AC के पार्ट्स चोरी होने के लिए बदनाम हो चुका है. बदमाशों को कुछ नहीं मिलता है तो AC की पाइप चुरा लेते हैं. खैर चोरों का काम ही है चोरी करना वो अपने काम के लिए कट्टर ईमानदार हैं. लेकिन उनके रोकने के लिए कौन है? जाहिर है पुलिस ही है लेकिन वो रोक नहीं पा रही ये बात अलग है. हैरानी की बात ये है कि विवि के मेन गेट के जस्ट सामने, सड़क के उस पार यूनिवर्सिटी थाना है, जिन्हे 24 जून के दिन हुई वारदात का कोई अंदाजा नहीं था. रात का वक़्त था शायद सिंघम सो रहे होंगे!

Next Story