रीवा

रीवा पुलिस की लिस्ट में 18 नए गुंडे जुड़े, 25 आदतन अपराधियों की निगरानी शुरू, दर्जन भर ने सरेंडर किया

रीवा पुलिस की लिस्ट में 18 नए गुंडे जुड़े, 25 आदतन अपराधियों की निगरानी शुरू, दर्जन भर ने सरेंडर किया
x
रीवा पुलिस ने क्राइम पर लगाम लगाने और क्रिमिनलों पर एक्शन लेने के लिए जिले में ऑपरेशन क्लीन चला रखा है. जिसके तहत लिस्ट में 18 नए गुंडे जुड़े हैं. 25 आदतन अपराधियों की पुलिस ने निगरानी शुरू कर दी है. जबकि पुलिस के खौफ से दर्जन भर अपराधियों ने सरेंडर कर दिया है.

रीवा. जिले में अपराधों पर लगाम लगाने के लिए पुलिस ने ऑपरेशन क्लीन के तहत आदतन अपराधियों के खिलाफ प्रतिबंधात्मक कार्रवाई शुरू की है. दो दर्जन अपराधियों की निगरानी शुरू की गई है. वहीं आए दिन मारपीट करने वालों को गुंडा सूची में शामिल किया है. ये अपराधी नियमित थाने में हाजिरी लगाएंगे.

रीवा में लगातार गुंडागर्दी की घटनाएं सामने आ रही हैं. बाइकर्स गैंग दहशत फैलाने के साथ ही वीडियो बनाकर वायरल कर रही हैं. इसे देखते हुए पुलिस ने आरोपियों को जेल भेजने के बाद प्रतिबंधात्मक कार्रवाई शुरू की है.

25 अपराधियों की निगरानी शुरू

रीवा पुलिस द्वारा 25 अपराधियों की निगरानी शुरू की गई है जो नियमित चोरी, लूट जैसी घटनाओं को अंजाम देते हैं. ये अब नियमित थाने में हाजिरी देंगे और गतिविधियों की जानकारी पुलिस को देंगे. जिस बार वे हाजिरी देने से चूक जाएंगे तो सीधे गिरफ्तार कर पुलिस जेल भेज सकती है. उन पर नियमित पुलिस नजर रखेगी ताकि अपराध न करने पाएं. साथ ही 18 अपराधियों को गुंडासूची में शामिल किया है. उन पर भी निगरानी के साथ कोई अपराध करने पर सीधे जेल भेजने का प्रावधान रहेगा. उनकी गतिविधियां संदिग्ध होने पर प्रतिबंधात्मक कार्रवाई की जाएगी. पुलिस ऐसे अपराधियों को चिह्नित कर रही है जो लगातार अपराध में शामिल हैं.

आदतन अपराधियों ने किया सरेंडर

पुलिस ने बदमाशों की अवैध संपत्तियों की जानकारी जुटाकर कार्रवाई शुरू की तो लंबे समय से फरार अपराधियों ने कोर्ट में सरेंडर करना शुरू कर दिया है. घरों में चल रही दबिश से दबाव में 1 माह में 10 आरोपियों ने सरेंडर किया है जो हत्या के प्रयास, बलवा जैसे मामलों में फरार थे.

26 को किया गया संभाग से बाहर

अभी तक सिरदर्द बने 26 बदमाशों को कलेक्टर ने एक साल के लिए रीवा संभाग की सीमा से बाहर कर दिया है. अब जिले में लौटकर आने पर उनको गिरफ्तार कर रासुका के तहत कार्रवाई की जा रही है. कुछ दिन पूर्व गोविन्दगढ़ पुलिस ने एक आरोपी को गिरफ्तार कर रासुका के तहत कार्रवाई की है.

नवनीत भसीन, एसपी रीवा

"दो दर्जन अपराधियों की निगरानी शुरू की गई है. वहीं आए दिन मारपीट करने वालों को गुंडासूची में शामिल किया गया है. ये नियमित रूप से थाने में हाजिरी देंगे और अपराध करने पर उनको सीधे गिरफ्तार करके जेल भेज जाएगा."


Next Story