रीवा

रीवा में इलाज के लिए सरकारी अस्पताल जाने से पहले पढ़ लें ये खबर, अस्पतालों में OPD का समय बदला

How ready is REWA for third wave of COVID 19 read full report
x
Rewa Government Hospitals OPD Timing Changed: रीवा जिले के सरकारी अस्पतालों में OPD के समय में बदलाव किया गया है.

Rewa Government Hospitals OPD Timing Changed: रीवा. सरकारी अस्पतालों की ओपीडी के समय में फिर बदलाव किया गया है. अब सभी सरकारी अस्पताल में ओपीडी का संचालन सुबह 9 से दोपहर 2 बजे और शाम को 5 से 6 बजे तक होगा. अभी सुबह 9 बजे से शाम 4 बजे तक ओपीडी का संचालन किया जा रहा था. दोपहर में एक घंटे का लंच होता था. रोगियों का पंजीयन दोपहर 1.45 बजे तक किया जाएगा, इसके पहले पंजीयन बंद नहीं करने के निर्देश हैं. अंत: रोग विभाग में भर्ती मरीजों सुबह का राउंड सभी चिकित्सक विशेषज्ञ और चिकित्सा अधिकारी 9:30 बजे के पहले करेंगे. जिन विभाग में मरीज नहीं होंगे उस विभाग के चिकित्सक राउंड नहीं करेंगे, सुबह 9 बजे से ओपीडी में बैठेंगे.

जांच केंद्र सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक

जिला अस्पताल में जांच, परीक्षण विभाग पैथोलॉजी, बायोकेमेस्ट्री, रेडियोलॉजी, एक्स-रे सुबह 8 से दोपहर 3 बजे तक खुलेंगे.

चिकित्सकों के नाम डिजिटल बोर्ड पर

जिला चिकित्सालय की ओपीडी में उपलब्ध चिकित्सकों का नाम, कक्ष क्रमांक की जानकारी हेल्प डेस्क और डिजीटल बोर्ड में प्रदर्शित करना अनिवार्य होगा.

रविवार और अन्य अवकाश के दिनों में जिला अस्पताल, सिविल अस्पताल में आपातकालीन सेवाएं 24 घंटे जारी रहेंगी. आपातकालीन सेवाओं का संचालन आपातकालीन कक्ष से ही किया जाएगा. दो दिन का अवकाश होने पर दोनों दिन ओपीडी बंद नहीं रहेगी. दूसरे दिन सुबह 9 से 11 संचालन किया जाएगा.

तीन शिफ्ट की होगी आपातकालीन ड्यूटी

चिकित्सकों की आपातकालीन ड्यूटी तीन शिट की होगी. सुबह 8 से दोपहर 2 बजे, दोपहर 2 से रात 8 और रात 8 से सुबह 8 बजे तक. ड्यूटी समाप्त होने पर चिकित्सक को चार्ज हैंडओवर करना होगा. वार्ड में भर्ती मरीजों का संक्षिप्त विवरण भी देना होगा. चार सौ से अधिक बेड वाले अस्पताल में दो-दो चिकित्सक आकस्मिक ड्यूटी करेंगे.

Next Story