रीवा

REWA: 87 हल्कों में मात्र 33 पटवारी पदस्थ, कैसे हो जनमानस का काम?

Saroj Tiwari
3 Jan 2022 6:19 AM GMT
rewa news mp
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा जिले (Rewa District) की जवा तहसील (Jawa Tehsil) के 87 हल्कों में मात्र 33 पटवारी पदस्थ।

Rewa MP News: प्रदेशभर में शासकीय विभागों में कर्मचारियों का टोटा बना हुआ है। चाहे वह राजस्व विभाग, पुलिस विभाग अथवा अन्य कोई विभाग, कर्मचारियों के संकट से जूझ रहे हैं। यही कारण है कि आम लोगों की समस्याओं का निदान तत्परतापूर्वक नहीं हो पाता है। लोग भटकते रहते हैं। इसका एक उदाहरण रीवा जिले की जवा तहसील से देख सकते हैं जहां 87 हल्कों में मात्र 33 पटवारी पदस्थ हैं। इन हालातों में आम जनमानस काम होना कैसे संभव होगा।

मिली जानकारी के अनुसार जवा तहसील में कर्मचारियों की कमी से आम जन मानस का कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। वही जिला प्रशासन इस बात को लेकर कोई गंभीर नहीं दिख रहा है। तहसील में कर्मचारियों का पूरी तरह से अकाल पड़ा हुआ है। पटवारी से लेकर आपरेटर, रीडर सहित कई कर्मचारियों का तहसील में विभाग खाली पड़ा हुआ है।

आपको बता दे कि तहसील के 87 हल्को में कुल 33 पटवारी पदस्थ हैं जो लगभग एक एक पटवारी 4 से 5 हल्के में कार्य कर रहे हैं। विभाग की उदासीनता की वजह से आज तक इन रिक्त पदों को भरा नही जा सका है जिस से आम जनता का कार्य पूरी तरह से प्रभावित हो रहा है। तहसील की जनता एक बार फिर जिला कलेक्टर इलैया राजा टी से इस गंभीर मुद्दे पर ध्यान आकर्षण कराने की बात कही है और मांग की है की विभाग में खाली पड़े पदों को भरकर आम जनता के कार्य को सुचारू रूप से चलाने की बात कही है।

Next Story