रीवा

रीवा में नववर्ष पर चिरहुलानाथ में दर्शनार्थियों का दिखा रेला

Saroj Tiwari
2 Jan 2022 7:16 AM GMT
Thieves became rich on New Year Dozens of womens chains and mobiles stolen
x
मध्य प्रदेश (Madhya Pradesh) के रीवा (Rewa) में नववर्ष पर चिरहुलानाथ में लगी भगतो की भीड़।

Rewa MP News: संकटमोचन चिरहुलानाथ (Sankat Mochan Chirhulanath) का दर्शन करने के लिये नववर्ष की सुबह मंदिर में भक्तों का रेला देखा गया। इन भक्तों को न तो कोविड की लहर का ध्यान रहा और ही मास्क व सोशल डिस्टेंस का पालन देखा गया। सिर्फ भगवान के दर्शन को भक्त आतुर दिखे।

नववर्ष पर जगह-जगह देवालयों में भारी भीड़ देखने को मिली। लोग दिन भगवान का दर्शन करने लाइन में खड़े रहे। चिरहुला मंदिर में नए साल को लेकर हजारों की संख्या में लोगों ने उनके दर्शन किये तथा कुशलता की कामना की।

बता दें कि चिरहुलानाथ स्वामी का एक अलग इतिहास है जिसे रीवावासी इस स्थान को सिविल कोर्ट, हाईकोर्ट, सुप्रीम कोर्ट मानते हैं। यहां लोगों की मान्यता पूर्ण होती है। सुबह से ही चिरहुला नाथ बजरंगबली का दर्शन करने के लिए लोगों का आना शुरू हो गया था जो देर शाम तक चलता है। वैसे भी यहां प्रतिदिन भक्तों की भीड़ लगती है लेकिन विशेष दिनों में स्थिति अलग हो जाती है।

कोरोना मजाक बन गया

भीड़ का नजारा देखकर तो यही लगता है कि कोरोना को लोगों ने मजाक बना लिया है। शायद वह भूल गए हैं कि जब कोविड 19 की दूसरी लहर आई थी तब अस्पतालों में बिस्तर नहीं मिल रहे थे। एक दूसरे के परिचितों को फोन लगाकर ऑक्सीजन युक्त बिस्तरों का इंतजाम किया जा रहा था।

कोविड का थर्ड वैरीअंट ओमीक्रोन सबसे तेजी से फैलने वाला वैरीअंट है इसके बावजूद यह हालत हैं। प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान एवं रीवा जिले के प्रभारी मंत्री बिसाहूलाल सिंह ने मास्क को जिले में अनिवार्य कर रखा है इसके बावजूद कई शासकीय कार्यक्रमों एवं अशासकीय कार्यक्रमों में लोगों को चेहरे पर मास्क नहीं दिखता है।

Next Story