रीवा

रीवा के जनप्रतिनिधि एवं सरकार की पहल पर आर्मेनिया देश से डॉक्टर का शव पहुंचा भारत, गृह ग्राम में होगा अंतिम संस्कार

रीवा के जनप्रतिनिधि एवं सरकार की पहल पर आर्मेनिया देश से डॉक्टर का शव पहुंचा भारत, गृह ग्राम में होगा अंतिम संस्कार
x
MP Rewa News: रीवा जिले के सोहर्वा गांव निवासी डॉक्टर को 14 दिन बाद आर्मेनिया देश से भारत शव पहुंचा है.

Docter Dead Body Reached Rewa From Armenia: मौत के 14 दिन बाद आर्मेनिया देश से रीवा के डॉक्टर आशुतोष द्विवेदी का शव भारत पहुंचा है। दिल्ली एयरपोर्ट से उसके शव को ग्रह गृम लाया जा रहा है, जंहा अंतिम संस्कार परिजन करेगें। दरअसल आर्मेनिया देश के येरेवन शहर स्थित सेंट तेरेजा विश्वविद्यालय में मेडिकल की पढ़ाई करने के लिए रीवा का छात्र आशुतोष द्विवेदी गया हुआ था। जहां उसकी 28 सिंतबर को अचानक मौत हो गई थी। इसकी सूचना मेडिकल कॉलेज प्रशासन ने परिजनों को दिए और परिजन लगातार शव भारत लाने की मांग सरकार से कर रहे थे।

4 ईयर में कर रहा था पढ़ाई

मृतक छात्र के चचेरे भाई अरविंद द्विवेदी ने मीडिया को बताया कि दिल्ली स्थित इंदिरा गांधी इंटरनेशनल एयरपोर्ट से एंबुलेंस की मदद से ग्रह ग्राम रीवा जिले के त्योंथर जनपद स्थित सोहर्वा लाया जा रहा है। बता दें कि आशुतोष द्विवेदी पुत्र कैलाश नारायण 27 वर्ष निवासी सोहर्वा एमबीबीएस फोर्थ ईयर की आर्मेनिया में पढ़ाई कर रहा था। 28 अगस्त को यूनिवर्सिटी प्रबंधन ने निधन की सूचना दी।

रीवा के जनप्रतिनिधी एवं सरकार ने की पहल

दरअसल परिजनों की मांग पर 29 अगस्त को सांसद जनार्दन मिश्रा ने विदेश मंत्री एस जयशंकर को पत्र लिखा। वहीं त्योंथर विधायक श्यामलाल द्विवेदी ने मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से शव को इंडिया लाने की अपील की। सीएम ने विदेश मंत्रालय को पत्र लिखकर आर्मेनिया स्थित भारतीय दूतावास से संपर्क कर मध्यप्रदेश सरकार द्वारा खर्ज उठाने की बात कही थी।

परिजनों ने सरकार का किए धन्यवाद

विदेश से बेटे के शव को भारत लाने के लिए परिजनों ने सरकार का धन्यवाद किया है। उनका कहना है कि आर्मेनिया से भारत लाने के लिए न सिर्फ सरकार ने पहल की बल्कि दिल्ली तक पार्थिव शरीर को लाने में सरकार ने पूरा खर्च भी उठाया है।

Next Story