रीवा

एमपी के सतना में आभूषण के लालच में वृद्धा की हत्या, पकड़े जाने के डर से नाती ने दिया घटना को अंजाम

एमपी के सतना में आभूषण के लालच में वृद्धा की हत्या, पकड़े जाने के डर से नाती ने दिया घटना को अंजाम
x
MP Satna News: पीएम रिपोर्ट में वृद्धा की मौत का कारण गला दबा कर मारना बताया गया था।

MP Satna News: जिले के रामपुर बाघेलान थाना अंतर्गत बिहरा क्रमांक 2 में वृद्धा के हत्या की गुत्थी पुलिस ने सुलझा ली है। वृद्धा की हत्या उसके नाती ने गला दबा कर की थी। हत्या का कारण आभूषणों का लालच और चोरी बताया गया है। पुलिस ने आरोपी नाती को गिरफ्तार कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी को जेल भेज दिया गया है।

बताया गया है कि गत दिवस बिहरा क्र. 2 निवासी वृद्धा धोखिया कोल पत्नी स्व. विसाली कोल 60 वर्ष की लाश उसके कमरे में संदेहास्पद परिस्थिति में मिली थी। ग्रामीणों की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने पंचनामा कार्रवाई पश्चात शव को अस्पताल भेजवाने की व्यवस्था की। पीएम रिपोर्ट में वृद्धा की मौत का कारण गला दबा कर मारना बताया गया। जिस पर पुलिस ने आईपीसी की धारा 302 के तहत प्ररकण दर्ज कर जांच शुरू की। उल्लेखनीय है कि वृद्धा अपने घर में अकेले रहती थी। परिवार के अन्य लोग गांव के ही दूसरे मकान में रहते थे।

कैसे पकड़ में आया आरोपी

पुलिस ने बताया क वृद्धा के हत्यारों का पता लगाने के लिए पुलिस ने रिश्तेदारों से पूछताछ शुरू की। इसी कड़ी में वृद्धा का नाती अमरनाथ उर्फ नंदलाल कोल 30 वर्ष निवासी बिहरा क्रमांक 2 पर पुलिस को संदेह हुआ। पुलिस ने जब युवक से कड़ाई से पूछताछ की तो उसने वृद्धा की गला दबा कर हत्या करने की बात स्वीकार कर ली।

पकडे़ जाने के डर से कर दी हत्या

आरोपी ने पुलिस को बताया कि उसकी दादी सोने-चांदी के आभूषण पहनती थी। काफी दिनों से उसकी आभूषणों पर नजर थी। इसी कड़ी में घटना दिनांक को वह आभूषण चोरी करने की नीयत से अपनी दादी के मकान में गया। जब वह अपनी दादी के गले से आभूषण निकाल रहा था इसी दरमियान उसकी दादी जाग गई। दादी आभूषण चोरी करने का विरोध करते हुए शोर मचाने लगी। पकड़े जाने के डर से उसने अपनी दादी की गला दबा कर हत्या कर दी।

वर्जन

आभूषण चोरी करने गए आरोपी नाती ने गला दबा कर अपनी दादी की हत्या कर दी। आरोपी को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है।

संदीप चतुर्वेदी, थाना प्रभारी रामपुर बाघेलान

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story