रीवा

रीवा-हनुमना तथा मनगवां-चाकघाट हाईवे में हो रहे एक्सीडेंट को लेकर अधिकारी पहुंचे निरीक्षण करने, जानिए फिर क्या हुआ?

रीवा-हनुमना तथा मनगवां-चाकघाट हाईवे में हो रहे एक्सीडेंट को लेकर अधिकारी पहुंचे निरीक्षण करने, जानिए फिर क्या हुआ?
x
रीवा-हनुमना तथा मनगवां-चाकघाट हाईवे में आए दिन लोग दुर्घटना का शिकार हो रहे है.

रीवा-हनुमना तथा मनगवां-चाकघाट राष्ट्रीय राजमार्गों में दुर्घटनाएं रोकने के लिए अधिकारियों द्वारा इनका निरीक्षण किया गया। इन राष्ट्रीय राजमार्गों में हो रही दुर्घटनाओं को रोकने के लिए कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों को राजमार्गों का तत्काल निरीक्षण आवश्यक कदम उठाने के निर्देश दिए हैं। निर्देशों के परिपालन में एमपीआरडीसी के डीएम एमके जैन तथा परिवहन अधिकारी मनीष त्रिपाठी ने रीवा से हनुमना तथा मनगवां से चाकघाट मार्ग का गहनता से निरीक्षण किया।

अधिकारी ने ये बताया

परिवहन अधिकारी द्वारा बताया गया कि हाइवे में 39 अनाधिकृत कट्स हैं। निवेशकर्ता द्वारा इनमें से 9 को बंद करा दिया गया है। लेकिन अज्ञात लोगों द्वारा इसे क्षतिग्रस्त कर दिया जाता है। निवेशकर्ता को ऐसे लोगों के विरूद्ध एफआईआर दर्ज कराने के निर्देश दिए गए हैं। बचे हुए शेष कट्स निवेशकर्ता द्वारा 15 अप्रैल तक बंद करा दिए जाएंगे।

परिवहन अधिकारी ने बताया कि निवेशकर्ता द्वारा रतहरा अंडरपास में 31 मार्च तक विद्युत व्यवस्था कराई जाएगी। सर्विस रोड ब्रिाज के ऊपर विद्युत व्यवस्था की गई है। रतहरा अंडरपास से अतिक्रमण एवं अनाधिकृत पॉर्किंग हटाना आवश्यक है जिससे वाहनों का आवागमन सुगम तरीके से संचालित हो सके। रतहरा अंडरपास के निकट फ्लाईओवर के स्लिप रोड में 3 स्पीड ब्रोकर बनाने की आवश्यकता है।

इनमें से एक स्पीड ब्रोकर हुनमना की तरफ तथा दो चोरहटा की तरफ बनाए जाएंगे। स्पीड ब्रोकर के ऊपर सफेद पेंट लगाए जाने की आवश्यकता है। वाहनों को धीरे चलने के लिए स्पीड ब्रोकर बोर्ड लगाया जाना भी आवश्यक है। जोगिनिहाई गांव के पास नेशनल हाइवे के बीच में ट्रीमिंग की आवश्यकता है। ट्रीमिंग का कार्य जारी है। परिवहन अधिकारी ने बताया कि दुर्घटनाएं रोकने के लिए निवेशकर्ता को तत्काल आवश्यक कार्यवाही करने के निर्देश दिये गये हैं।

Next Story