रीवा

अब रीवा एवं शहडोल संभाग के युवाओं को अग्निवीर में मिलेगा मौका, भर्ती रैली के लिए घोषित की गई डेट

अब रीवा एवं शहडोल संभाग के युवाओं को अग्निवीर में मिलेगा मौका, भर्ती रैली के लिए घोषित की गई डेट
x
अग्निवीर में रीवा सहित 7 जिलों के युवाओं की भर्ती करने के लिए 15 से 25 सिंतबर तक भर्ती रैली की जाएगी

रीवा। लम्बे समय से आर्मी के लिए तैयारी कर रहे रीवा एवं शहडोल संभाग के युवाओं के लिए अच्छी खबर है। दरअसल जो जानकारी आ रही है उसके तहत जबलपुर आर्मी हेडक्वाटर के द्वारा 15 से 25 सिंतबर तक विंध्य क्षेत्र के युवाओं के लिए अग्निवीर भर्ती रैली का आयोजन किया जा रहा है। इसको लेकर तैयारी शुरू कर दी गई है।

3 अगस्त तक पंजीयन

जानकारी के तहत अग्निवीर में जेडी सहित विभिन्न ट्रेड में भर्ती होने के लिए पात्रता रखने वाले युवा अग्निवीर वेबसाइट पर अपना आवेदन पत्र 3 अगस्त तक भर सकते है। आवेदकों को प्रवेश पत्र ऐलाट किया जाएगा और वे ही भर्ती रैली में शामिल हो सकेगे।

इन जिलों के युवा होगे शमिल

खबरो के तहत जबलपुर हेडक्वाटर के द्वारा जो भर्ती रैली की जा रही है उसमें रीवा, सीधी, सतना, सिंगरौली तथा शहडोल, अनुपपुर, उमरिया के युवाओं को भर्ती में मौका दिया जा रहा है। युवा तय समय पर अपना आवेदन फार्म भर कर सेना में नौकरी करने के लिए भर्ती रैली में शामिल हो सकेगे।

4 वर्ष के लिए होगी भर्ती

ज्ञात हो कि हाल ही में रक्षा मंत्रालय भारत सरकार ने सेना में भर्ती करने के लिए अग्निवीर योजना की शुरूआत की है। जिसके तहत 8वी एवं 10वी पास 17.6 माह के युवाओं को इस भर्ती में मौका दिया जा रहा है। तो वही अब विंध्य क्षेत्र के युवाओं का चयन करने के लिए सिंतबर माह में भर्ती आयोजित की जा रही है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story