रीवा

अब रीवा के लोगो को नहीं रोकेगी ट्रैफिक पुलिस, CCTV Camera के इशारे पर सीधे घर पहुंचेगा चालान

Rewa News
x

Rewa News

सुरक्षित जीवन हर परिवार का सपना होता है। घर से निकले वाले का घरवाले वापस आने तक इंतजार करते हैं।

रीवा (Rewa News): सुरक्षित जीवन हर परिवार का सपना होता है। घर से निकले वाले का घरवाले वापस आने तक इंतजार करते हैं। लेकिन आज युवा पीढी और कुछ लापरवाह लोग दिखावे के चक्कर में यातायात नियमों का पालन नहीं करते। पुलिस जांच अभियान चलाकर लेगों को आगाह करती है। चालान काटती है। इसके बाद भी शहर के हर छोर पर निगरानी नही हो पाती। वहीं सड़क पर पुलिस को देखकर लापरवाह अपना रास्ता बदल देते हैं। लेकिन अब इसका भी हल निकल आया है। सीसीटीव्ही कैमरे में कैद लापरवाहों के घर सीधे चालान भेजे जा रहे है।

कैमरे के नजर में आए 5 सैकड़ा लापरवाह

मध्य प्रदेश के रीवा जिले के एसपी नवनीत भसीन तथा एसपी अनिल सोनकर के निर्देश पर यातायात थाना प्रभारी दिलीप तिवारी इन दिनों लापरवाह वाहन चालकों पर नजर बनाए हुए हैं। इसके लिए सीसीटीवी कैमरे की मदद ली जा रही है। बताया गया है कि सीसीटीवी कैमरे में 5 सैकड़ा लापरवाह वाहन चालको की हरकत कैद की गई है।

ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि सीसीटीवी कैमरे में कई दोपहिया वाहन चालक तीन सवारी बैठाए नजर आए हैं तो बिना हेलमेट के मोटर साइकिल चलाते हुए कई लोग देखे हैं। साथ ही वाहन चलाते समय मोबाइल से बात करते हुए कई वाहन चालक दिखे।

घर पहुंचाया गया चालान

बताया जाता है कि सीसीटीवी की सहायता से लापरवाह वाहन चालकों को चिन्हित करते हुए उनके वाहन नंबर के आधार पर चालान काटा गया। और यह चालान लापरवाह चालकों के घर पहुंचाया गया। ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि यह कार्यवाही लगातार जारी रहेगी।

आम लोगों को दी नसीहत

पुलिस का कहना है कि अब लापरवाह चालकों को और अधिक सतर्क होने की आवश्यकता है। अभी तक वह सड़क पर पुलिस को देख कर अपना रास्ता बदल देते थे और पुलिस की कार्यवाही से बचे जाते थे। लेकिन अब ऐसा नहीं होगा। अब सीसीटीवी की नजर 24 घंटे सड़क पर चलने वाले वाहन चालकों पर रहेगी। कंट्रोल रूम में बैठा सिपाही लगातार निगरानी करते हुए लापरवाहों को चिन्हित करेगा और उन पर कार्यवाही होगी।

Next Story