रीवा

अब तीन प्रमुख जिम्मेदारियां सम्हालेंगे रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी, ननि प्रशासक के बाद संभागायुक्त का भी प्रभार मिला

Aaryan Dwivedi
2 March 2021 10:45 AM GMT
अब तीन प्रमुख जिम्मेदारियां सम्हालेंगे रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी, ननि प्रशासक के बाद संभागायुक्त का भी प्रभार मिला
x
रीवा. रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr. Ilayaraja T) मंगलवार दो मार्च से संभागायुक्त (Divisional Commissioner) का दायित्व भी निभाएंगे. शासन द्वारा तदाशय का आदेश भी जारी कर दिया गया. इस नए प्रभार के साथ इलैयाराजा टी तीन प्रमुख जिमेदारियां निभाएंगे. कलेक्टर रीवा के साथ ही निगम प्रशासक का दायित्व पूर्व से ही निभा रहे थे अब रीवा संभागायुक्त की भूमिका में काम करेंगे.

रीवा. रीवा कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Dr. Ilayaraja T) मंगलवार दो मार्च से संभागायुक्त (Divisional Commissioner) का दायित्व भी निभाएंगे. शासन द्वारा तदाशय का आदेश भी जारी कर दिया गया. इस नए प्रभार के साथ इलैयाराजा टी तीन प्रमुख जिमेदारियां निभाएंगे. कलेक्टर रीवा के साथ ही निगम प्रशासक का दायित्व पूर्व से ही निभा रहे थे अब रीवा संभागायुक्त की भूमिका में काम करेंगे.

ज्ञात हो कि रीवा संभायुक्त आरके जैन 28 फरवरी को सेवा निवृत हो गए हैं. उनके रिटायर होने के बाद रिक्त हो गया था. सोमवार को मुख्य सचिव द्वारा जारी आदेश में कलेक्टर इलैया राजा टी को पूर्व के दायित्वों के साथ ही आगामी आदेश तक कमिश्रर रीवा का प्रभार भी सौंपा गया है.

उल्लेखनीय है शहडोल संभाग के संभागायुक्त का पद रिक्त था लेकिन वहां प्रभार अपर आयुक्त को दिया गया है जबकि रीवा में अपर आयुक्त के वजाय कलेक्टर को जिमेदारी दी गई है.

संजय गांधी अस्पताल की व्यवस्था सुधरने की संभावना

कलेक्टर इलैया राजा रीवा आते ही स्वास्थ्य पर विशेष फोकस किया. एसजीएमएच कमिश्रर के अधीनस्थ है. कलेक्टर के रूप में तो वह प्रतिदिन शाम को निरीक्षण करने जाते थे जिस कारण सुधार भी हुआ था लेकिन आपेक्षित सुधार नहीं हुआ था. अब जबकि वह कमिश्रर के दायित्व में है संजय गांधी के हालात सुधरने की पूरी संभवना है. अब वह कितना सफल होते हैं आगे आने वाला वक्त बताएगा.

Next Story