रीवा

रीवा में निर्वाचन कार्य में लापरवाही के चलते 4 शिक्षकों को नोटिस

rewa nagarnigam
x
MP Rewa News: कई कर्मचारी ऐसे हैं जो कि प्रशासन की मंशा के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का सही तरीके से निर्वहन नहीं कर रहे है।

Rewa Election News: चुनावी समर में लापरवाही बरतने वाले चार शिक्षकों को कारण बताओ नोटिस जारी किया गया है। यह नोटिस सहायक रिटर्निंग ऑफिसर नगर पालिक निगम डॉ.अनुराग तिवारी द्वारा भेजा गया है। नोटिस के माध्यम से संबंधित शिक्षकों के खिलाफ अनुशासनात्मक कार्रवाई किए जाने की बात कहते हुए जवाब मांगा गया है। जवाब प्रस्तुत न करने की स्थिति में एक पक्षीय कार्रवाई करने की बात कही गई है। गौरतलब है कि पूरे प्रदेश में चुनावी समर अपने अंतिम चरण की ओर है। प्रशासन द्वारा चुनाव को सही तरीके से कराने के लिए हर संभव प्रयास किया जा रहा है। कई कर्मचारी ऐसे हैं जो कि प्रशासन की मंशा के अनुरूप अपनी जिम्मेदारियों का सही तरीके से निर्वहन नहीं कर रहे है। इसी तारतम्य में जिले के चार शिक्षकों को इसलिए नोटिस भेजा गया, क्योंकि उन्होने अपने कर्तव्यों का सही तरीके से निर्वहन नहीं किया।

क्यों भेजा गया नोटिस

बताया गया है कि सम्बंधित शिक्षकों को नगर पालिक निगम रीवा कार्यालय से मतदाता पर्ची प्राप्त कर मतदाताओं को वितरण करने का निर्देश दिया गया था। निर्देश के बाद भी संबंधित शिक्षकों ने 11 जुलाई 2022 तक मत पर्ची का वितरण 50 प्रतिशत भी नहीं किया गया। जबकि शत-प्रतिशत मतदाता पर्ची वितरित करने का निर्देश दिया गया था। लेकिन कार्य में लापरवाही बरतते हुए शिक्षकों द्वारा अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन सही तरीके से नहीं किया गया। जिसके कारण मतदाता पर्ची वितरण का कार्य समयसीमा में पूरा नहीं हो पाया। सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा भेजे गए नोटिस में कहा गया है कि शिक्षकों द्वारा किया गया कार्य शासकीय सेवक के रूप में गंभीर लापरवाही एवं उदासीनता का परिचायक है।

इन्हें भेजी गई नोटिस

सहायक रिटर्निंग ऑफिसर द्वारा जिन शिक्षकों को नोटिस भेजी गई है उसमें वीरेन्द्र सिंह सहायक शिक्षक, प्राथ. पाठशाला रतहरी, भागवत प्रसाद पाण्डेय सहायक शिक्षक शा. प्राथ. पाठशाला बदरांव, मोहनलाल कोल, रविन्द्र कुमार द्विवेदी शिक्षक, शा. एसके उच्च माध्यमिक विद्यालय रीवा शामिल है।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story