रीवा

रीवा के शिक्षक को नोटिस जारी, जाने कारण?

रीवा के शिक्षक को नोटिस जारी, जाने कारण?
x
विवाह कार्ड में विवाह की तिथि अंकित न कर गुमराह करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

प्रभारी अधिकारी मतदान दल गठन डॉ सौरभ सोनवणे ने शासकीय उत्कृष्ट उच्चतर माध्यमिक विद्यालय हनुमना के माध्यमिक शिक्षक माहेश्वरी प्रसाद द्विवेदी को निर्वाचन कार्य से मुक्त रखे जाने हेतु पुत्री की शादी के संबंध में विवाह कार्ड में विवाह की तिथि अंकित न कर गुमराह करने पर कारण बताओ नोटिस जारी किया है। उन्होंने अति संवेदनशील एवं महत्वपूर्ण कार्य में कदाचरण एवं अनुशासनहीनता करने पर कारण बताओ नोटिस जारी कर दो दिवस में समक्ष में उपस्थित होकर जवाब प्रस्तुत करने के निर्देश दिए हैं।

----------------------------------------------------------------

बैठक के निर्णयों का पालन प्रतिवेदन दो दिवस में दर्ज कराएं - कमिश्नर

रीवा: कमिश्नर कार्यालय सभागार में आयोजित बैठक में रीवा संभाग के कमिश्नर गोपाल चन्द्र डाड ने संभागीय बैठक के निर्णयों के पालन प्रतिवेदन की समीक्षा की। कमिश्नर ने कहा कि दोनों संभागीय बैठकों के 129 बिन्दुओं पर संबंधित अधिकारियों को कार्यवाही करनी है। सभी अधिकारी समुचित कार्यवाही करके एजेण्डा बिन्दुओं में दिए गए निर्देशों का पालन प्रतिवेदन दो दिवस में ऑनलाइन पोर्टल पर दर्ज कराएं। संभाग स्तर के बिन्दुओं पर कमिश्नर कार्यालय तथा जिला स्तर के बिन्दुओं पर कलेक्टर कार्यालय से पालन प्रतिवेदन दर्ज होगा। पालन प्रतिवेदन दर्ज करने में किसी भी तरह की कठिनाई होने पर कमिश्नर कार्यालय से संपर्क करें। समय सीमा में पालन प्रतिवेदन दर्ज न करने पर कठोर कार्यवाही के लिए तैयार रहें।

कमिश्नर ने कहा कि दोनों बैठकों में कई बिन्दु राज्य स्तर से संबंधित हैं। इनमें जिला और संभाग स्तर के अधिकारी आवश्यक प्रस्ताव तैयार कर राज्य स्तर को प्रेषित करें। ऐरा प्रथा को रोकने के लिए किए गए प्रयासों को दर्ज कराएं। सड़क निर्माण, जल जीवन मिशन के कार्यों, नव गठित मैहर तथा मऊगंज जिले में कलेक्ट्रेट भवन के निर्माण के प्रस्तावों तथा सिंचाई परियोजनाओं से जुड़े प्रस्तावों को समय सीमा में प्रस्तुत करें। सभी संभागीय अधिकारी पूरी तरह से संतुष्ट होने के बाद ही पालन प्रतिवेदन ऑनलाइन दर्ज कराएं। प्रतिवेदन एक बार दर्ज होने के बाद उसमें किसी तरह का परिवर्तन संभव नहीं होगा।

बैठक में कमिश्नर ने वन विभाग, शिक्षा विभाग, ग्रामीण विकास विभाग, ग्रामीण यांत्रिकी सेवा विभाग, आदिम जाति कल्याण विभाग, जल संसाधन विभाग तथा पशुपालन विभाग के प्रस्तावों के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए। कमिश्नर ने कहा कि संभागीय बैठक के बिन्दुओं की दो मई को पुन: समीक्षा की जाएगी। सभी अधिकारी एजेण्डा बिन्दुओं पर शत-प्रतिशत कार्यवाही के साथ बैठक में उपस्थित रहें। बैठक में उपायुक्त दयाशंकर सिंह तथा सभी संभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story