रीवा

REWA : ग्रामीण क्षेत्रों में सेवा नहीं देने वाले 2 सैकड़ा डॉक्टरों को नोटिस जारी, चिकित्सकों में मच हड़कंप

Viresh Singh Baghel
15 Sep 2021 3:25 PM GMT
Singrauli News condition of government health centers is pathetic, doctors go home before time
x

सांकेतिक तस्वीर 

रीवा (Rewa) के श्याम शाह मेडिकल कॉलेज (Shyam Shah Mediacal College) के ग्रामीण सेवा न देने वाले डॉक्टरों को नोटिस जारी किया गया है।

रीवा / Rewa: ग्रामीण क्षेत्रों में ईलाज व्यावस्था बनाने के लिए शासन द्वारा मेडिकल कालेजों में पढ़ने वाले चिकित्सकों को एक वर्ष के लिए ग्रामीण सेवा अनिवार्य की गई है, लेकिन श्यामशाह मेडिकल कॉलेज (Shyam Shah Medical College) के दो सैकड़ा से ज्यादा डॉक्टरो ने सेवा शर्तो को पूरा नहीं किए। जिसके चलते अब श्यामशाह मेडिकल कॉलेज प्रबंधन उन्हे नोटिस जारी करके न सिर्फ जबाब मांगा है बल्कि शासन से मुहैया होने वाली राशी को जमा करने का आदेश भी जारी किया है।

220 डॉक्टरो को नोटिस जारी

श्यामशाह मेडिकल कॉलेज के डीन डॉक्टर मनोज इंदुलकर ने बताया कि वर्ष 2002 से 2017 के बीच श्यामशाह मेडिकल कॉलेज में पढ़ने वाले पीजी के 85 डॉक्टर सहित कुल 220 डॉक्टरो को नोटिस जारी किया गया। उन्हे 7 दिन का समय दिया गया है। इस अवधि में डॉक्टर अपना जबाब एवं बंधपत्र के अनुसार राशी जमा नही करते है तो कालेज प्रशासन द्वारा मेडिकल काउसिंल भोपाल के पास पंजीयन निरस्त करने के लिए पत्र लिखा जायेगा।

कॉलेज के पास रहते है रिकार्ड

डीन डॉक्टर इंदुलकर ने बताया कि एमबीबीएस, पीजी आदि की पढ़ाई करने के बाद कॉलेज छोड़ने वाले मेडिकल चिकित्सको का रिकार्ड कालेज में जमा होता है। यह रिकार्ड सेवा शर्तो को पूरा करने के लिए रखा जाता है और जो उसे पूरा नही करता उसके खिलाफ कालेज प्रशासन नियम के तहत कार्रवाई करता है।

डॉक्टरों में हड़कम्प

श्यामशाह मेडिकल कॉलेज के द्वारा उठाये गये इस कदम के बाद कालेज से पढ़ाई करके अलग-अलग क्षेत्रों में चिकित्सा सेवा देने वाले डॉक्टरो में हड़कम्प मच गया है। इतना ही नही कई डॉक्टर अब सम्पर्क भी करने लगे है। बताया जा रहा है कि कुछ ऐसे भी डॉक्टर है जिन्होने ग्रामीण क्षेत्रो में सेवा दी, लेकिन कॉलेज प्रशासन को इसकी जानकारी नहीं दी है। ऐसे डॉक्टरो से भी कॉलेज प्रशासन ने जवाब मंगा है।

Next Story
Share it