रीवा

Rewa: नहीं हो रही कोरोना जांच, दवा खाने की दे रहे डाक्टर सलाह

Rewa: नहीं हो रही कोरोना जांच, दवा खाने की दे रहे डाक्टर सलाह
x
रीवा / Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा संभाग के सबसे बडे संजय गांधी अस्पताल का हाल यह है कि कोरोना के संभावित रोगी जांच करवाने जा रहे है।

रीवा / Rewa News: मध्य प्रदेश के रीवा संभाग के सबसे बडे संजय गांधी अस्पताल का हाल यह है कि कोरोना के संभावित रोगी जांच करवाने जा रहे है। लेकिन यहां के फीवर क्लीनिक में जहां कोरोना की जांच होती है वहा पदस्त डाक्टर पर्चे पर दवाई लिखकर रोगी को चलता कर रहे हैं। साथ ही जांच कक्ष के बाहर गाइडलाइन का हवाला देेने एक कटिंग चिपाकाया गया हैं।

कोरोना का संक्रमण लगातार बढ़ रहा है इसके बाद भी अस्पताल में जांच कम की जा रही है। जो ज्यादा ही बीमार नजर आता है उसकी जांच की जाती है बाकी के लोगों को दवा लिखकर घर में रहने की सलाह देकर वापस कर दिया जाता है। इसके पीछे वजह कोई बताने को तैयार नही है।

क्या कम आ रही जांच किट

जांच के लिए अस्पताल जाने वाले लोगों का कहना है कि डाक्टर जांच करने के बाजाय उन्हे वापस भेज रहे हैं। क्या जांच में उपयोग की जाने वाली किट कम आ रही है। या फिर सरकार का निर्देश है कि कम जांच की जाय। वहीं हाल के दिनों में रीवा आये प्रदेश के मुख्यमंत्री ने कोरोना जांच करने की बात कही है।

घंटो की लाइन फिर भी नही होती जांच

संजय गांधी अस्पताल के ओपीडी में संचालित फीवर में जांच करवाने वालों की भारी भीड एकत्र हो हरी हैं। सुबह के 10 बजे अस्पताल पहंुचने वाले का दोपहर 2 बजे नम्बर आता है। वही जब डाक्टर द्वारा कह दिया जाता है कि आपकी जांच नही होगी दवा खाइये और घर पर रहिए। ऐसे में घंटो लाइन में लगे रहना अखर जाता है।

रोगियों से होती है बहस

जांच के लिए गये रोगियों से बात करने के बाद पता चला कि अगर धोखे से किसी ने डाक्टर से पूछ लिया कि जांच क्यांे नही होगी तो फिर उसकी समत आ जाती हैं। डाक्टर पहले तो कह देते हैं कि बाहर नोटिस चिपकी है उसे पढ़ लें। वही अगर नोटिस के बाद भी रोगी डाक्टर के पास जाता है तो विवाद होना तय हो जाता है। ऐसे में मामले की शिकायत किससे की जाय यह किसी को पता नही है।

Next Story