रीवा

रीवा के अनंतपुर मोहल्ले में नहीं है पानी निकासी की व्यवस्था, बारिश से धंस गई दो सौ मीटर सड़क

Sanjay Patel
4 Aug 2023 8:50 AM GMT
रीवा के अनंतपुर मोहल्ले में नहीं है पानी निकासी की व्यवस्था, बारिश से धंस गई दो सौ मीटर सड़क
x
Rewa News: रीवा शहर के वार्ड क्रमांक 10 अनंतपुर में जल निकासी सही ढंग से न होने के कारण लगभग 200 मीटर सड़क धंस गई। बारिश के बीच सड़क धंस जाने के कारण आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया।

मध्यप्रदेश के रीवा जिले में भी इन दिनों बारिश का दौर जारी है। विगत तीन दिनों से रुक-रुककर हो रही बारिश से जहां लोगों ने राहत की सांस ली है तो वहीं कुछ मोहल्ले ऐसे भी हैं जहां लोगों की मुसीबतें बढ़ गई हैं। बारिश से रीवा की बीहर, बिछिया नदी का जलस्तर भी बढ़ गया है। शहर के कई मोहल्ले ऐसे जहां बारिश के चलते लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। निचली बस्तियों में घरों के अंदर पानी घुस गया। सबसे ज्यादा परेशान रीवा शहर के नेहरू नगर के निवासियों को होना पड़ रहा है। यहां के कुछ हिस्से में घुटने से ज्यादा पानी सड़क पर भरा हुआ है। जिससे लोगों को आवागमन में काफी कठिनाइयां हो रही हैं। बारिश का दौर प्रारंभ होने से किसानों ने राहत महसूस की है। उनके द्वारा खेती बाड़ी का कार्य जोरों से प्रारंभ कर दिया गया है।

सड़क धंसने से आवागमन अवरुद्ध

रीवा शहर के वार्ड क्रमांक 10 अनंतपुर में जल निकासी सही ढंग से न होने के कारण लगभग 200 मीटर सड़क धंस गई। बारिश के बीच सड़क धंस जाने के कारण आवागमन पूरी तरह से अवरुद्ध हो गया। बताया गया है कि रात को कई फोर व्हीलर तो कई टू व्हीलर यहां आधे से अधिक पानी में डूब गये थे। जिसकी जानकारी मिलने के बाद सीवर ट्रीटमेंट प्लांट बनाने वाली कंपनी के कर्मचारी सड़क को पाटने का काम प्रारंभ किया गया। इसके साथ ही यहां भरे पानी को निकालने की भी कोशिश की जा रही है।

नौनिहाल हुए परेशान

अनंतपुर में सड़क धंस जाने और जल जमाव हो जाने के कारण सर्वाधिक परेशानी का सामना नौनिहालों को करना पड़ा। सुबह से ही बच्चे स्कूल ड्रेस में बैग टंगाए परेशान होते नजर आए। काफी मशक्कत करने के बाद बच्चों ने स्कूल का रास्ता तय किया। ऐसे में जल्द इस सड़क की मरम्मत कराए जाने की आवाज मोहल्लेवासियों ने उठाई है। जिससे उनको बारिश के इन दिनों में आवागमन की सुविधा उपलब्ध हो सके। बताया गया है कि सूचना मिलने के बाद सड़क को बराबर करने का कार्य भी जेसीबी के माध्यम से प्रारंभ कर दिया है।

Next Story