रीवा

पिछले काफी समय से रद्द चल रही रीवा-बिलासपुर ट्रेन को लेकर नया अपडेट जारी, तुरंत जाने

Rewa Bilaspur Express Train News
x
रीवा-बिलासपुर ट्रेन में यात्रा करने वालो के लिए जरूरी खबर अपडेट कर दिया गया है.

Rewa To Bilaspur Trains: रीवा से बिलासपुर रेल यात्रा करने वाले रेल यात्रियों की परेशानियों खत्म होने का नाम नही ले रही है. पिछले काफी समय से रेल प्रशासन ने रीवा बिलासपुर ट्रेन के परिचालन को बंद किया हुआ है. उक्त ट्रेन को 25 जून से चालू होने था परंतु एक बार फिर उक्त ट्रेन को रेल प्रशासन ने आगामी 9 जुलाई 2022 तक स्थगित कर दिया है.

बिलासपुर मण्डल के रेल वरिष्ठ प्रबंधक ने जानकारी देते हुए बताया कि रेल प्रशासन के आदेश पर विधुत आपूर्ति में आ रही कमी के चलते कोयले की सप्लाई को बढ़ाने के लिए कई ट्रेनों को रद्द किया गया है जिसमे एक ट्रेन रीवा बिलासपुर है, विदित हो कि छतीसगढ़ राज्य को जाने वाली चिरमिरी ट्रेन पिछले 3 सालों से बंद है, एवं लगातार तीसरी बार रीवा बिलासपुर ट्रेन को 9 जुलाई तक रद्द किया गया है,निकट भविष्य में उक्त ट्रैन का रेगुलर होना मुश्किल लग रहा है.

रीवा रेल यात्री जन कल्याण संघ ने जब रेलवे के उच्चाधिकारियों से रीवा बिलासपुर ट्रेन को चालू करने की बात कही तो उन्होंने केंद्रीय रेल प्रशासन के आदेश का हवाला देते हुए असमर्थता जाहिर की. वर्तमान में रीवा के साथ पूरे विंध्य के रेल यात्रियों को छत्तीसगढ़ की यात्रा करने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.


Next Story