रीवा

छिंदवाड़ा से रीवा तक ट्रेन शुरू करने की तैयारी में रेलवे, बोर्ड को प्रस्ताव भेजेंगे महाप्रबंधक

Aaryan Dwivedi
26 Feb 2021 9:05 PM GMT
रीवा. हाल ही में रीवा से इतवारी (नागपुर) (Rewa - Itwari, Nagpur Train) के बीच एक नई ट्रेन की शुरुआत रेलवे ने की है. जिसे रेल मंत्री पियूष गोयल ने हरी झंडी देकर रीवा से रवाना किया था. अब इसी ट्रेन छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन (Rewa to Chhindwara Train) तक बढ़ाने की रेलवे द्वारा तैयारी की जा रही है. जल्द ही महाप्रबंधक इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेजेंगे. 

रीवा. हाल ही में रीवा से इतवारी (नागपुर) (Rewa - Itwari, Nagpur Train) के बीच एक नई ट्रेन की शुरुआत रेलवे ने की है. जिसे रेल मंत्री पियूष गोयल ने हरी झंडी देकर रीवा से रवाना किया था. अब इसी ट्रेन छिंदवाड़ा रेलवे स्टेशन (Rewa to Chhindwara Train) तक बढ़ाने की रेलवे द्वारा तैयारी की जा रही है. जल्द ही महाप्रबंधक इसके लिए एक प्रस्ताव तैयार कर रेलवे बोर्ड को भेजेंगे.

मिली जानकारी के अनुसार रीवा- इतवारी ट्रेन को छिंदवाड़ा तक करने के लिए दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल नागपुर (South East Central Railway Division Nagpur) ने बिलासपुर महाप्रबंधक को प्रस्ताव भेज दिया है. अब इस प्रस्ताव को महाप्रबंधक रेलवे बोर्ड को स्वीकृति के लिए भेजेंगे. अगर बोर्ड की ओर से स्वीकृति मिल गई तो छिंदवाड़ा से इतवारी, जबलपुर के रास्ते यह ट्रेन रीवा के लिए शुरू हो जाएगी. इससे छिंदवाड़ा के यात्रियों को रीवा से सीधी कनेक्टिविटी मिल जाएगी.

दरअसल बीते 21 फ़रवरी को रेल मंत्री पियूष गोयल ने रीवा से सतना, मैहर, कटनी, जबलपुर, नैनपुर, गोंदिया होते हुए इतवारी स्टेशन तक के लिए ट्रेन का शुभारंभ किया था. इस ट्रेन का संचालन हफ्ते में तीन दिन होता है. अब इसी ट्रेन को छिंदवाड़ा के मॉडल रेलवे स्टेशन तक बढ़ाने का प्रस्ताव दक्षिण पूर्व मध्य रेलवे मंडल नागपुर द्वारा तैयार कर बिलासपुर रेल महाप्रबंधक को भेजा गया है.

12 घंटे तक ट्रैक में खड़ी रहती है रीवा - इतवारी एक्सप्रेस ट्रेन

बताया जा रहा है रीवा से इतवारी स्टेशन पहुँचने के बाद यह ट्रेन 12 घंटों तक ट्रैक पर खड़ी रहती है. इस वजह से इसे छिंदवाड़ा तक बढ़ाने की पेशकश रेलवे द्वारा की गई है. अगर बोर्ड ने सहमति दे दी तो यह छिंदवाड़ा के लिहाज से एक अच्छा विकल्प हो जाएगा.

Next Story