रीवा

Murder In Rewa: मंदिर परिसर में मिली युवक के शव की हुई शिनाख्त, चरवाहा था मृतक, हत्या बनी रहस्य

Foolmati Temple Murder rewa
x
Murder In Rewa Phoolmati Temple: माना जा रहा है कि युवक की हत्या तंत्र-मंत्र और बलि के चक्कर में की गई है।

Rewa Phoolmati Temple Murder: बैकुण्ठपुर थाना अंतर्गत बैढ़ौआ गांव स्थित फूलमति माता मंदिर परिसर (Phoolmati Temple) में गत दिवस युवक की हत्या की घटना क्षेत्र में चर्चा का विषय बनी हुई है। युवक की शिनाख्त कर ली गई है। युवक चरवाहा का कार्य करता था। हत्या का कारण अभी पूरी तरह से रहस्य ही बना हुआ है। हालांकि माना जा रहा है कि युवक की हत्या तंत्र-मंत्र और बलि के चक्कर में की गई है। अब हत्या का कारण तंत्र-मंत्र या बलि है या नहीं इसका पता तो पुलिस जांच के बाद ही चल पाएगा। युवक की हत्या किसने और किस कारण से की है, इसका पता अभी नहीं चल पाया है। पुलिस का कहना है कि हत्यारों का पता लगाने का प्रयास किया जा रहा है। शीघ्र ही आरोपी पुलिस की हिरासत में होंगे।

कुल्हाड़ी से हत्या

पुलिस ने बताया कि युवक दिव्यांश कोल निवासी क्योटी 18 वर्ष के पास से मिले परिस्थितिजन्य साक्ष्य से ऐसा प्रतीत हो रहा है कि हत्या का कारण तंत्र-मंत्र और बलि है। युवक के बाएं हांथ में कुल्हाड़ी, शव के समीप नारियल की जटाएं, काले कपड़े आदि मिले है। युवक की लाश माता की प्रतिमा के सामने मृत अवस्था में पाया गया। संभावना जताई जा रही है कि इस समय चल रहे चुनावी समर में जीत हासिल करने के लिए किसी के द्वारा युवक की बलि दी गई होगी।

हत्या के पहले गला दबाया

युवक की हत्या करने के पूर्व उसका गला दबाए जाने की बात भी पुलिस ने बताई है। फोरेंसिंक टीम की माने तो युवक की गर्दन पर कुल्हाड़ी से हमला कर उसकी हत्या की गई है, लेकिन इसके पूर्व उसका गला भी दबाया गया था। जिससे वह अचेत हो गया होगा, युवक के अचेत होने के बाद उसकी हत्या की गई होगी।

अभी स्पष्ट कुछ नहीं

बताते हैं कि क्योटी निवासी युवक बकरी चराने का कार्य करता था। लेकिन वह बैकुण्ठपुर कैसे और किसके साथ पहुंचा इस बारे में पुलिस को किसी प्रकार की कोई जानकारी नहीं है। पुलिस द्वारा मामले की जांच के बाद ही स्थिति स्पष्ट हो पाएगी।

वर्जन

मंदिर परिसर में जिस युवक की लाश मिली थी उसकी शिनाख्त क्योटी निवासी दिव्यांश कोल के रूप में हुई है। हत्या का कारण पता नहीं चल पाया है। जांच पूरी होने के बाद ही हत्या के सही कारणों का पता लग पाएगा।

नवीन तिवारी, एसडीओपी सिरमौर

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story