रीवा

रीवा से हवाई सेवा शुरू करने सांसद ने की पहल, केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मुलाकात में रही सार्थक चर्चा, गतिशील रीवा को मिलेगी उड़ान

रीवा से हवाई सेवा शुरू करने सांसद ने की पहल, केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मुलाकात में रही सार्थक चर्चा, गतिशील रीवा को मिलेगी उड़ान
x
रीवा (Rewa News) :  विंध्य क्षेत्र की राजधानी रहे रीवा से हवाई सेवा शुरू करने के लिये एक बार फिर सांसद जनार्दन मिश्रा ने पहल शुरू की है। उन्होने दिल्ली में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करके रीवा से हवाई सेवा शुरू करने के लिये चर्चा की है।

रीवा (Rewa News) : विंध्य क्षेत्र की राजधानी रहे रीवा से हवाई सेवा शुरू करने के लिये एक बार फिर सांसद जनार्दन मिश्रा ने पहल शुरू की है। उन्होने दिल्ली में केंद्रीय उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया से मुलाकात करके रीवा से हवाई सेवा शुरू करने के लिये चर्चा की है।

सांसद की केंद्रीय उड्डयन मंत्री से मुलाकात काफी सार्थक रही है। उन्होने बताया कि मंत्री जी ने रीवा से हवाई सेवा शुरू करने का आश्वासन दिये है। आने वाले समय में रीवा को भी हवाई सेवा से जोड़ा जा सकता है।

राजधानी को हवाई सेवा से जोड़ने पर चर्चा

सांसद जनार्दन मिश्रा ने दूरभाष पर बताया कि केंद्रीय उड्डयन मंत्री से चर्चा के दौरान यह बात हुई है कि शुरूआती दौर में रीवा से भोपाल एंव रीवा से दिल्ली के लिये हवाई सेवा शुरू की जाय।

राजधानी के लिये हवाई सेवा शुरू होने से विंध्य क्षेत्र के लोगो की यात्रा तो सुगम होगी ही, इससे अच्छा राजस्व भी प्राप्त होगा।
लम्बे समय से चल रही मांग

दरअसल रीवा से हवाई सेवा की मांग लम्बे समय से चली आ रही है। विंध्य क्षेत्र की राजधानी होने के कारण यह क्षेत्र राजनैतिक, आर्थिक, सामाजिक आदि सभी में शुरू से ही केन्द्र बिन्दु रहा हैं। वही जन भावनाओं की मांग को देखते हुये सांसद ने केंद्रीय उड्डयन मंत्री से हवाई सेवा शुरू करने की मांग उठाई है।

गतिशील रीवा को मिलेगी और उड़ान

सरकार के द्वारा अगर रीवा से हवाई सेवा शुरू की जाती है तो रीवा मे लंबित सौ करोड़ रूपये की हवाई पट्रटी का भी विस्तार होने का रास्ता सुगम हो जायेगा।

सरकार के द्वारा अगर यह सेवा शुरू की जाती है तो रीवा के मेडिकल और शिक्षा के हब को और उड़ान मिलेगी बड़े शहरो से डॉक्टर रीवा में आकर सेवा दे सकेगे। इस क्षेत्र में मनोहारी वाटरफॉल, सफेद बाघ के चिड़िया घर का दूसरे राज्यो के भी पयर्टक दीदर कर सकेगे, तो वही सबसे बड़े सोलर प्लांट सहित अन्य उद्योगों को बढ़ावा मिलेगा।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

    Next Story